--बचकर भाग निकला बंटी और रिजवान

रांची : मेन रोड स्थित फूल दुकान के पीछे चलने वाले मटका के अड्डे पर पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर पांच मटकेबाजों को पकड़ा है। हालांकि मटका का सालों से अड्डा चलाने वाले मटकेबाजों में कुख्यात बंटी व रिजवान का कोई अता-पता नहीं है। संचालक फरार हो गए। सूत्र बताते हैं कि बंटी और रिजवान पुलिस की मिलीभगत से ही मटके का अड्डा चलाता है। यह भी कहा जा रहा है कि बंटी व रिजवान पुलिस के लिए मुखबिरी का काम भी करते हैं। खबर है इन दिनों मेन रोड वाला अड्डा बंटी ही चला रहा है। रिजवान दूसरे अड्डे पर मटका चला रहा है। पुलिस की इस छापेमारी में केवल मटका खेलने वाले पकड़े गए हैं। इनमें ¨हदपीढ़ी ग्वालाटोली निवासी सोहैल खान, कुर्बान चौक निवासी मो। इब्राहिम, निजाम नगर निवासी मो। राज, इदरिसिया स्कूल के समीप का रहने वाला मो। असलम और मल्लाहटोली निवासी राजेंद्र शर्मा शामिल हैं। इनके पास से 3500 रुपये, मटका चार्ट, ताश के पत्ते, गुटखा, सिगरेट सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस बुधवार को कोविड टेस्ट करवाने के बाद सभी को जेल भेजेगी।

--------------------

आठ जनवरी 2018 को हुई थी बड़ी कार्रवाई

मेन रोड जैसे प्राइम अड्डे पर बेखौफ मटका चलाने वाले बंटी और रिजवान के अड्डे पर करीब तीन साल के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है। आठ जनवरी 2018 को 12 मटकेबाजों को पकड़ा गया था।

शहर में हर दिन 50 लाख का होता है कारोबार

शहर में हर दिन लगभग 50 लाख रुपये का मटका कारोबार होता है। इस तरह महीने में तकरीबन 15 करोड़ का मटका कारोबार पहुंच जा रहा है। आरोप है कि मटका के इस खेल को पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है। शहर के लोअर बाजार थाना क्षेत्र स्थित मेन रोड कलाल टोली, चुटिया थाना क्षेत्र, जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के लीची बगान और जगन्नाथपुर मंदिर के पीछे, सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के मधुकम, इंद्रपुरी रोड नंबर 10, अलकापुरी खादगढ़ा सब्जी मंडी और किशोरगंज संस्कृत कॉलेज के आसपास के क्षेत्रों में मटका का अड्डा चलता है। लोअर बाजार, नामकुम थाना बॉर्डर, मौलाना आजाद कॉलोनी के पास व रातू थाना क्षेत्र भी मटका कारोबार से अछूता नहीं रह गया है।

------

मटका है टाइम गेम, अलग-अलग समय होता है ओपेन

रांची में मटका कारोबार अलग अलग टाइम पर किया जा रहा है। अलग-अलग समय में यह टाइम गेम ओपेन होता है। भूतनाथ मटका शाम के 5.50 बजे ओपेन होता है और 8.50 बजे क्लोज हो जाता है। जबकि बरली मटका रात के 9.50 बजे ओपेन होता है और रात के 12.50 बजे क्लोज हो जाता है। लेकिन मटका खेलने वालों को इसका रिजल्ट अगले दिन सुबह छह-सात बजे मिल पाता है। इसके अलावा शक्ति मटका दिन के 2.50 बजे ओपेन होता है और शाम 4.50 बजे क्लोज हो जाता है।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive