रांची : साइबर अपराधी भोले-भाले लोगों को अपनी जाल में फांसने के लिए नये-नये तरकीब ढूंढ़ रहे हैं। लोगों को कोई शक न हो इसलिए खुद को आर्मी मैन कह कर फांसते हैं। राजधानी में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। साइबर अपराधियों ने कोकर निवासी पारथो मुखर्जी से पुराना टीवी, फ्रिज आदि के नाम पर 37 हजार रुपए की ठगी कर ली। इस संबंध में पारथो मुखर्जी ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

ठग को फोन किया

पारथो ने बताया कि तय समय पर जब सामान नहीं मिला तो ठग को फोन किया। इस पर वह टालमटोल करने लगा। इसके बाद पारथो ने रांची के एक आर्मी मैन से संपर्क कर विज्ञापन में दिये गए लोगो को दिखाया। आर्मी मैन ने लागो को फर्जी बताया। कहा कि ये आर्मी का लोगो नहीं है। खुद को ठगे जाने के बाद पारथो ने फिर से ठग को फोन किया तो जवाब मिला तुम मेरे 100वें शिकार हो। यह कह कर फोन काट दिया।

सोशल साइट्स पर देखा

पारथो ने पुलिस को बताया है कि फेसबुक पर टीवी, फ्रिज, कैमरा आदि की बिक्री का विज्ञापन देखा। विज्ञापन में आर्मी का लोगो लगा हुआ था। विज्ञापन में दर्ज नंबर पर बात करने पर अपराधी ने कहा कि उसका ट्रांसफर हो गया है इसलिए सामान बेच रहे हैं। मोलभाव के बाद पारथो ने ठग के खाते में कुल 37 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। पैसे मिलने के बाद ठग ने सामान नहीं भेजा। कुछ समय के बाद उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया। इसके बाद पारथो को खुद के ठगे जाने का एहसास हुआ।

Posted By: Inextlive