सीएम हेमंत सोरेन ने कहा - कोरोना वायरस का संक्रमण सबके लिए ¨चता का विषय

- सभी बुजुर्गों को मिलेगी पेंशन, सभी जिलो में खोले जाएंगे मेडिकल कॉलेज

- जल्द ही 785 रुपये में सौ सीएफटी बालू मिलेगा, परिवहन का शुल्क उपभोक्ता देंगे

रांची : झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन में कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और यह ¨चता का विषय है। राज्य की स्थिति को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के साथ बैठक की गई है। कुछ दिनों बाद इसकी समीक्षा होगी और राज्य हित में सरकार गंभीर निर्णय लेगी। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में इस साल भी रामनवमी और सरहुल का जुलूस नहीं निकलेगा।

बालू की खरीदारी के लिए पोर्टल

बालू के बवाल पर जवाब देते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बालू की खरीदारी के लिए एक पोर्टल बनाया गया है। अब कोई भी पोर्टल के जरिए ऑनलाइन पैसा जमा कर बालू अपने घर पर मंगा सकता है। इसके लिए उसे 785 रुपये प्रति 100 सीएफटी (क्यूबिक फीट) और परिवहन शुल्क जमा करना होगा। राज्य सरकार सभी बुजुर्गों को पेंशन देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा राज्य के सभी जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे।

विपक्ष का मांगा सहयोग

इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पांच साल में टेढ़ी- मेढ़ी लकीर खींची थी, जिसे उनकी सरकार सीधा कर रही हैं। बिजली को लेकर डीवीसी (दामोदर घाटी निगम) पर राज्य के कुछ जिलों की निर्भरता के कारण वह आंख दिखाता है। इससे निपटने के लिए सीएम ने विपक्ष का सहयोग मांगा। साथ ही, बिजली कंपनियों को कोयले के बकाया वसूलने में सहयोग करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि यह साल पूरी तरह से बेरोजगारों को नौकरी देने वाला साल होगा। कहा कि विद्युत शुल्क संशोधन विधेयक राज्य हित में है।

----------------

Posted By: Inextlive