रांची: सिटी में कोरोना की वैक्सीन आ चुकी है। फ‌र्स्ट फेज में यह वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स को लगाने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। लेकिन वैक्सीन को लेकर हेल्थ वर्कर्स में अब भी असमंजस वाली स्थिति बनी हुई है। आलम ये है कि ज्यादातर हेल्थ वर्कर्स यही कह रहे हैं कि पहले वैक्सीन लगवाने वालों को देखेंगे इसके बाद ही खुद लगवाएंगे। वहीं किसी तरह का साइड इफेक्ट देखने को मिला तो लगाने के बारे में विचार किया जाएगा। ये बातें दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रैंडम सैंपल सर्वे में उभर कर सामने आई है, जहां 50 में से 27 लोगों ने यही कहा कि पहले देखेंगे फिर टीका लगवाएंगे।

प्रबंधन ने तैयार कर भेजी लिस्ट

पिछले महीने ही कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट ने हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट तैयार कर ली थी। जिसमें हॉस्पिटल के डॉक्टरों से लेकर जूनियर डॉक्टर, नर्स, वार्ड ब्वॉय, डाइटीशियन, सफाईकर्मी शामिल हैं। सभी का नाम और पूरा पता भी अपडेट कर लिया गया है। ऐसे में कई ऐसे भी स्टाफ्स हैं जिनसे पूछा भी नहीं गया और उनका नाम भेज दिया गया।

54 परसेंट को पहले टीका लगवाने से ऐतराज

50 हेल्थ वर्कर्स से जब यह पूछा गया कि वे कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे तो उन्होंने कहा कि लिस्ट में नाम भेजते समय उनसे नहीं पूछा गया। अब वैक्सीनेशन की लिस्ट में भी नाम आ गया है। लेकिन 27 लोग यही कह रहे हैं कि पहले हमसे भी पूछना चाहिए था। अब नाम आ गया है तो हमलोग वैक्सीन लगाने वालों की स्थिति देखेंगे। अगर सबकुछ ठीक रहा तभी हम भी टीका लगवाएंगे। लेकिन पहले टीका लगाने का हमारी कोई योजना नहीं है।

Posted By: Inextlive