>RANCHI: एयर इंडिया विमान में बम होने की झूठी अफवाह फैलाने वाले हॉक्स कॉलर नरेंद्र आचरेकर को मंगलवार को पुलिस ने बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भेज दिया। उसके विरुद्ध डोरंडा थाने में भादवि की धारा ब्ख्0, क्77 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जब डोरंडा पुलिस एयरपोर्ट पर पहुंची तो नरेंद्र आचरेकर ने पुलिस से बचने के लिए अपने मोबाइल से सिम निकाल लिए थे। सिम निकाल कर वह अपने जूते के मौजे में उसे छिपा कर रख दिया था, ताकि पुलिस मोबाइल खोले भी तो उसे वह सिम बरामद न हो सके। इसके बाद डोरंडा थानेदार एसके श्रीवास्तव ने जब उसे डंडे से पीटना शुरू किया, तो वह खुद सिम निकाल कर पुलिस के हाथ में दे दिया।

रांची से दिल्ली तक मचा था हड़कंप

विमान में बम होने की खबर पर रांची से लेकर दिल्ली तक पुलिस और एयरपोर्ट ऑथोरिटी परेशान रही। विमान जब दिल्ली में लैंड कर गया तो वहां पहले से मौजूद बम निरोधक दस्ते ने विमान में बम चेक किया। पर, बम होने की खबर झूठी साबित हुई।

एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने रांची पुलिस को सराहा

पुलिस की त्वरित कार्रवाई करने और आरोपी को नंबर के आधार पर जल्द से जल्द ट्रेस करने के मामले में एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने रांची पुलिस को शाबासी दी है। गौरतलब हो कि सोमवार को विमान छूटता देख पुणे के स्वीमिंग कोच नरेंद्र आचरेकर ने फोन पर सूचना दी थी कि रांची टू दिल्ली जानेवाले विमान में बम है। इस सूचना पर रांची पुलिस के होश उड़ गए थे। बाद में पुलिस ने हॉक्स कॉल करने के आरोप में नरेंद्र आचरेकर को गिरफ्तार कर ि1लया था।

लॉज की छात्रा को परेशान कर रहा सिरफिरा

पांच दिनों से एक सिरफिरा मैट्रिक की छात्रा को परेशान कर रहा है। उसे कहीं से छात्रा का मोबाइल नंबर मिल गया है, जिस पर वह जब-तब छात्रा को फोन करता रहता है और मिलने की बात कहता है। नहीं मिलने पर उसे बदनाम करने की धमकी भी देता है।

सहेली ने दी पुलिस में जाने की सलाह

छात्रा लालपुर थाना में ही एक लॉज में रहती है। सिरफिरा हमेशा कहता है कि वह उससे मिलना चाहता है। लॉज के नीचे खड़ा है, आकर मिल लो। उसकी हरकतों से आजिज छात्रा ने अपनी रूम मेट और सहेली को मामले की जानकारी दी। सहेली ने उसे पुलिस के पास जाने की सलाह दी है। मंगलवार को दोनों छात्राएं लालपुर थाना पहुंची और उस कॉलर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। लालपुर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Inextlive