--रातू के काठीटांड़ चौक पर लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन, सीबीआइ जांच की मांग

साहिबगंज की महिला थाना की अवर निरीक्षक रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शुक्रवार को कांठीटांड़ चौक में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया। सभी के हाथों में नारे लिखी तख्तियां थीं। सभी एक साथ रूपा तिर्की को न्याय दो आदि नारे लगा रहे थे। लगभग आधा किलोमीटर तक मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन कर रही युवतियों में काफी गुस्सा दिखाई दे रहा था। जिप सदस्य रातू दक्षिणी के अमर उरांव के नेतृत्व में सड़क में उतरे लोगों ने कहा कि आदिवासी सरकार आदिवासियों की दुश्मन है। हमें हरहाल में न्याय चाहिए अन्यथा पूरे राज्य के लोग रूपा तिर्की को न्याय दिलाने को सड़क पर उतरेंगे। कहा कि रूपा तिर्की की संदेहास्पद मौत की सीबीआई जांच हो।

जारी रहेगा विरोध

जबतक सरकार हमारी मांगें पूरी नहीं होगी प्रदर्शन करते रहेंगे। आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय मीडिया प्रभारी सुमित उरांव ने कहा कि रूपा तिकी की मौत के मामले में एसपी निरंजन किस्पोट्टा की ओर से गठित एसआइटी लीपापोती करने के लिए बनाई गई है। घटना को जघन्य बताते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इसकी सीबीआइ जांच के लिए अनुशंसा करने की मांग की। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों ने भी रूपा तिर्की को न्याय देने की सरकार से मांग की। मानव श्रृंखला को सफल बनाने में मुकेश भगत, कुशल उरांव, च्योति देवी, रीता भगत, प्रभात तिर्की, नारायण उरांव, संगम उरांव, सुषमा तिर्की, सुबोध साहू, मिथलेश दुबे, अभिषेक सिंह, रमेश मुंडा, बसंत मुंडा, राहुल टोप्पो, सेंटे कच्छप, मनीष मुंडा, शिवनाथ उरांव आदि ने भी अपनी बातें रखी। मौके पर स्वजनों के अलावा आदिवासी छात्र संघ सहित अन्य सामाजिक संगठनों के सदस्य व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

-------

पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी नहीं

रूपा तिर्की के चाचा गोपी तिर्की ने बताया कि अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिलना संदेह उत्पन्न कर रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट शव के साथ ही आ जाना चाहिए था। पर, शुक्रवार को भी रिपोर्ट नहीं मिलना मामले की लीपापोती को दर्शाता है। अब सरकार से क्या भरोसा रह गया।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

Posted By: Inextlive