- दो गुटों के बीच मारपीट के बाद स्थिति हुई थी तनावपूर्ण, अखड़ा में जुटी थी सैकड़ों की भीड़

-अमनपसंदों और प्रशासन की पहल पर सुलझा विवाद

- एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात

रांची : रांची के चटकपुर में दो गुटों के बीच हुए मारपीट के बाद सांप्रदायिक सौहा‌र्द्र बिगाड़ने की कोशिश की गई। हालांकि अमनपसंदों और प्रशासन की पहल पर साजिश नाकाम हो गई। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार रातू थाना क्षेत्र के चटकपुर में सोमवार देर रात जमकर मारपीट हुई थी। मारपीट की घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। इसके बाद इलाके की स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। मारपीट की घटना के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया। मारपीट की पूरी घटना चटकपुर बस्ती और पंडरा बस्ती के युवकों के बीच हुई थी। हालांकि मारपीट की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। घटना की जानकारी के बाद मंगलवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई।

लोगों ने किया हंगामा

पंडरा बस्ती स्थित अखड़ा में जमा होकर लोगों ने जमकर हंगामा किया। जानकारी मिलते ही पंडरा थाने की पुलिस, रातु थाना की पुलिस के अलावा कोतवाली डीएसपी अजित कुमार विमल और हेड क्वार्टर टू डीएसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। लोगों को समझा-बुझाकर और कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया गया। कोतवाली डीएसपी अजित कुमार विमल बताया कि सोमवार देर शाम पंडरा और चटकपुर के कुछ युवकों के बीच विवाद के बाद मारपीट की घटना हुई थी। इसी विवाद के कारण स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए थे। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामला शांत कराया एक की गिरफ्तारी भी हुई। इसके बाद इलाके के बुद्धिजीवियों और अमनपसंद लोगों के साथ बैठक कर मामले को सुलझा लिया गया। मामले को तूल देने वाले और बेवजह शांति बिगाड़ने वालों को चिह्नित किया जा रहा है।

--------

कार्रवाई की मांग पर अड़े थे लोग

दो गुटों के बीच हुई मारपीट के बाद मंगलवार की सुबह जुटी भीड़ में शामिल लोग कार्रवाई की मांग पर अड़े थे। लोगों की मांग थी कि मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। भीड़ में शामिल कुछ लोग मारपीट करने वालों को सौंपने की मांग कर रहे थे। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस के अधिकारी इलाके में कैंप भी कर रहे हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999े

Posted By: Inextlive