आई नेक्स्ट करा रहा रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन

-विकास पब्लिक स्कूल और ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में कॉम्पटीशन के दौरान खुश दिखे स्टूडेंट्स

RANCHI : अंकल हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन का रिजल्ट कब आएगा? अब जल्दी से पेपर डिस्ट्रीब्यूट कीजिए, इंतजार करना मुश्किल है। विनर्स को क्या प्राइज मिलेगा? मुझे तो भरोसा है मैं जरूर विनर बनूंगा। ये सवाल थे उन स्टूडेंट्स के जो सोमवार को आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में शामिल हुए। कॉम्पटीशन का आयोजन चुटिया स्थित ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल और पुंदाग स्थित विकास पब्लिक स्कूल में किया गया। पूरे कॉम्पटीशन के दौरान क्लास-रूम में स्टूडेंट्स एक्साइटेड दिखे। बच्चों की हौसलाआफजाई के लिए स्कूल्स के टीचर्स भी मौजूद थे।

45 मिनट पड़ गया ज्यादा

स्टूडेंट्स को जैसे ही स्कूल में शीट दिए गए, वे जल्दी-जल्दी लिखने लगे। हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन के लिए 45 मिनट का समय दिया गया था, लेकिन बच्चों ने 20-25 मिनट में ही पेपर पूरा कर लिया और कॉपी जमा करने के लिए तैयार हो गए।

हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन से बच्चों के भविष्य के लिए अच्छी पहल है। बच्चे अभी अपनी पढ़ाई के शुरुआती दौर में हैं। अभी हैंडराइटिंग अच्छी नहीं हुई तो बाद में और परेशानी होगी। किसी भी आदमी का फ‌र्स्ट इंप्रेशन उसकी हैंडराइटिंग से ही अच्छा बनता है।

संजय कुमार, डायरेक्टर, विकास पब्लिक स्कूल

ऐसे प्रोग्राम से बच्चों की हैंडराइटिंग निखरेगी। इस आयोजन के लिए आई नेक्स्ट और रेनॉल्ड्स पेन का शुक्रिया। ऐसे प्रोग्राम में बच्चों का फोकस हैंडराटिंग पर होता है।

रिद्धिमा। टीचर, विकास पब्लिक स्कूल

हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में शामिल होकर बहुत अच्छा लगा। मुझे पढ़ाई के साथ-साथ अपनी लिखावट पर भी ध्यान देने की जरूरत है। अब मैं अच्छा और सुंदर लिखने की पै्रक्टिस करूंगी।

सुप्रिया कुमारी, स्टूडेंट, विकास स्कूल

हमलोग हमेशा पढ़ाई पर ही ध्यान देते हैं, अच्छी हैंडराइटिंग के बारे में नहीं सोचते हैं। इस कॉम्पटीशन में शामिल होने के बाद लगा कि हैंडराइटिंग सुंदर होना जरूरी है।

अंजली भारती, स्टूडेंट, विकास स्कूल

अच्छी हैंडराइटिंग का रिजल्ट में कैसे योगदान होता है, यह बात मुझे आज समझ में आई। आई नेक्स्ट और रेनॉल्ड्स की ओर से आयोजित हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में शामिल होकर बहुत अच्छा लगा।

दीपिका, स्टूडेंट, ऑक्सफोर्ड

हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में शामिल होने के लिए कल से ही इंतजार कर रहा था। इसमें पार्टिसिपेट कर बहुत अच्छा लगा। अब तो मुझे रिजल्ट का इंतजार है।

पीयूष, स्टूडेंट, ऑक्सफोर्ड

--

आज गुरुनानक, आरटीसी और मनन विद्या स्कूल में होगा कॉम्पटीशन

आई नेक्स्ट की ओर से जीएम पेन्स (रेनॉल्ड्स) राइट द फ्यूचर कॉम्पटीशन का आयोजन मंगलवार को गुरुनानक स्कूल, आरटीसी स्कूल और मनन विद्या में होगा। 27 जुलाई से 31 जुलाई तक आयोजित होनेवाले इस कॉम्पटीशन में सिटी के फेमस 10 स्कूल्स शामिल हो रहे हैं। आई नेक्स्ट की यह एक्टिविटी 12 शहरों के करीब 150 स्कूल में हो रही है। इस कॉम्पटीशन में न सिर्फ हैंडराइटिंग की तारीफ होगी, बल्कि अट्रैक्टिव गिफ्ट के साथ सम्मानित भी किया जाएगा। कॉम्पटीशन का रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद विनर्स को उनके स्कूल की असेंबली में सभी स्टूडेंट्स के सामने सम्मानित किया जाएगा।

मिलेगी राइटिंग शीट

आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित जीएम पेन्स (रेनॉल्ड्स) राइट द फ्यूचर कॉम्पटीशन में हिस्सा लेनेवाले बच्चों को एक पैराग्राफ लिखी राइटिंग शीट दी जाएगी। स्टूडेंट्स को अपनी खूबसूरत हैंडराइटिंग से वही मैटर उस राइटिंग शीट पर लिखना होगा। इसके लिए पार्टिसिपेंट्स को 45 मिनट का समय दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive