RANCHI : मंगलवार की रात डकैतों और चोरों ने जमकर जश्न मनाया। ओरमांझी थाना एरिया के मधुबन रेस्टोरेंट के बास स्थित एक घर में हथियारों से लैस डकैतों ने धावा बोलकर कैश समेत गहने लूट लिए। वहीं, मेन रोड में लाला लाजपत राय चौक (सुजाता चौक) के पास स्थित वर्ल पूल और मांटी कार्लो कार्लो के शोरूम में एक ही रात एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाला। डकैती की एक और चोरी की दो घटनाओं को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है, लेकिन अपराधियों का सुराग पाने में पुलिस को फिलहाल कोई सफलता नहीं मिल पाई है।

स्टाफ्स की मिलीभगत

मेन रोड में मोंटी कार्लो और वर्लपूल शोरूम में एक ही रात हुई चोरी की घटनाओं की रांची पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है। सिटी एसपी अमन कुमार और चुटिया थानेदार दलबल के साथ दोनों शोरूम में पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की। सिटी एसपी ने बताया कि चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम बनाई गई है। संभावित ठिकानों पर छापेमारी जारी है। विभिन्न एंगल से चोरी के दोनों मामलों की छानबीन जारी है। पुलिस को आशंका है कि इसमें शोरूम के स्टाफ्स की मिलीभगत हो सकती है।

घरवालों को बंधक बना लाखों का डाका

एनएच-33 पर मधुबन रेस्टोरेंट के पास स्थित संतोष कुमार के मकान को डकैतों ने निशाना बनाया। मंगलवार की देर रात दो बजे के करीब 12 की संख्या में आए डकैत मेन गेट के ग्रिल का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद उन्होंने घर में मौजूद सभी लोगों को हथियार का भय दिखाकर बंधक बनाकर एक घंटे तक जमकर उत्पात लूटपाट की। इस दौरान 50 हजार कैश समेत लाखों रुपए के गहने लूट कर आसानी से चलते बने। इस बाबत मकान मालिक ने ओरमांझी थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी। इसके बाद थानेदार सुमन कुमार सिन्हा दलबल के साथ पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन डकैतों का सुराग नहीं मिल सका है।

दो शोरूम को बनाया निशाना

मेन रोड के लाला लाजपत राय चौक (सुजाता चौक) के पास स्थित वर्लपूल और मोंटी कार्लो के शोरूम में चोरों ने आसानी से कैश पर हाथ साफ कर लिया। वर्लपूल शोरूम से चोरों ने डेढ़ लाख रुपए कैश उड़ा लिए, जबकि मोंटी कार्लो के शोरूम से लगभग 50 हजार के कपड़े गायब है। वर्लपूल शोरूम के मालिक ने बताया कि वे तीन दिनों से अपनी दुकान पर नहीं आ पा रहे थे। बुधवार की सुबह शोरूम के ही एक कर्मचारी ने फोन कर बताया कि दुकान के ग्रिल का ताला टूटा हुआ है। ऐसे में जब शोरूम पहुंचा तो चोरी होने की बात सामने आई। कैश काउंटर में रखे लगभग डेढ़ लाख रुपए गायब थे।

Posted By: Inextlive