रांची: कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक अमित अग्रवाल के रांची और कोलकाता स्थित दस से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग ने शुक्रवार को छापेमारी की। विभाग को सूचना है कि अमित अग्रवाल अपने सहयोगियों की मदद से आयकर की चोरी की है। छापेमारी को लेकर आयकर विभाग के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है। कोई अधिकारी खुलकर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहा है। कोलकाता में जहां अमित अग्रवाल का कार्यालय बताया जा रहा है। रांची में विनीत अग्रवाल के मोरहाबादी स्थित कुसुम विहार (श्री वृंदा ग्रीन) आवास में छापेमारी हुई। वहीं पंडरा में भी रेड हुआ।

सांसद ने लगाया था आरोप

पिछले दिनों गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर यह सनसनी फैला दी थी कि अमित अग्रवाल का कनेक्शन झारखंड के बड़े नेताओं से है। एक राजनेता के साथ मिलकर रांची व आसपास के इलाके में करीब चार सौ एकड़ जमीन खरीद चुके हैं। कोलकाता के साल्टलेक में राजेश एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक अमित अग्रवाल का 22 मंजिला मकान बन रहा है। अमित एवं उनके चचेरे भाई विनीत अग्रवाल का बैंक खाता एनपीए हो गया है। इन दोनों ने बैंकों को चूना लगाया है।

झामुमो को चंदा देने का आरोप

निशिकांत दूबे का यह भी आरोप था कि एक भगोड़ा आदमी बहुमंजिला मकान बनाता है और राजधानी में इतनी अकूत जमीन खरीदता है। ऐसे में कहीं ना कहीं इसमें बंगाल एवं झारखंड के नेताओं का पैसा लगा हुआ है। इसकी जांच ईडी व सीबीआइ से कराने की आवश्यकता है। भाजपा सांसद ने यह भी दावा किया था कि अमित अग्रवाल एवं विनीत अग्रवाल की कंपनी ने झामुमो को चंदा दिया है। झामुमो ने आयकर और चुनाव आयोग को चंदा देने वाले लोगों का जो नाम दिया है कि उसमें इनका नाम शामिल है।

Posted By: Inextlive