रांची: खुल गया है बाजार, दिलकश जवाहरात को है आपका इंतजार। फेस्टिव सीजन में ज्वेलरी मार्केट भी गुलजार होने लगा है। लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था पटरी पर आने लगी है। बाजारों की हालत में सुधार हो रहा है। ज्वेलरी मार्केट में भी उछाल देखने को मिल रहा है। ज्वेलरी शॉप संचालकों का कहना है कि बीते एक महीने में बाजार की हालत में काफी सुधार आया है। लोग शॉपिंग में इंटरेस्ट ले रहे हैं। दीपावली, धनतेरस को देखते हुए लोगों को अट्रैक्ट करने के लिए विभिन्न ज्वेलरी शॉप की ओर से लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं। कहीं 25 परसेंट का डिस्कांउट तो कहीं आभूषण की खरीद पर सोने के सिक्के फ्री दिए जा रहे हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने किस ज्वेलरी शॉप में क्या ऑफर दिया जा रहा है, इसकी पड़ताल की।

टीबीजेड में मेकिंग चार्ज पर ऑफर

मेन रोड चर्च कॉम्प्लेक्स के समीप स्थित टीबीजेड ज्वेलरी शॉप में सोने के आभूषणों पर मेकिंग चार्ज में ऑफर दिया जा रहा है। जिन आभूषणों का मेकिंग चार्ज 600 से 700 रुपए प्रति ग्राम तक होता है, टीबीजेड उन आभूषणों की मेकिंग पर सिर्फ 199 रुपए प्रति ग्राम का ऑफर दे रहा है। इसके अलावा 100 परसेंट एक्सचेंज मूल्य किसी भी पुराने गोल्ड और सभी डायमंड ज्वेलरी पर कोई मेकिंग चार्ज नहीं लिया जा रहा है। शॉप के मैनेजर दीपक डे ने बताया कि त्योहार को देखते हुए कई तरह के लेटेस्ट डिजाइन अवेलेबल कराए गए हैं। लाइट वेट आभूषण की डिमांड ज्यादा हो रही है।

गोल्ड व डायमंड की मेकिंग पर 25 परसेंट छूट

चर्च कॉम्पलेक्स स्थित तनिष्क में गोल्ड और डायमंड के आभूषण की मेकिंग पर 25 परसेंट तक की छूट दी जा रही है। वहीं ओल्ड गोल्ड एक्सचेंज पर जीरो परसेंट डिडक्शन के साथ-साथ शॉप में मंथली सेविंग स्कीम भी चलाई जा रही है। पूजा को देखते हुए अपराजिता और एक्तत्व की ऑल यूनिट अवेलेबल है। शॉप के मैनेजर स्वरूप कुंडु ने बताया कि फेस्टिवल को देखते हुए हर तरह के कलेक्शन मंगाए गए हैं। लाइट वेट आभूषण की डिमांड ज्यादा हो रही है। शॉप में कोविड -19 से बचाव के लिए जारी सभी गाइडलाइन का भी पालन किया जा रहा है।

सिल्वर आभूषणो की मेकिंग फ्री

मेन रोड स्थित जयपुर ग्रह रत्‍‌न मंदिर में भी दीपावली और धनतेरस को देखते हुए आकर्षक ऑफर दिया जा रहा है। गोल्ड की मेकिंग पर 50 परसेंट तक छूट दिया जा रहा है तो सिल्वर के आभूषण के लिए कोई मेकिंग चार्ज नहीं लिया जा रहा। वहीं डायमंड के आभूषण में भी मेकिंग फ्री है। पूजा को देखते हुए सोने के सिक्के के साथ-साथ लाइट वेट ज्वेलरी का कलेक्शन भी अवेलेबल कराया गया है।

गोल्ड क्वाइन में 20 परसेंट डिस्काउंट

मेन रोड स्थित कैपिटोल हील स्थित पवित्र संस ज्वेलर्स शॉप में भी फेस्टिवल को देखते हुए कई आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। गोल्ड क्वाइन पर 20 परसेंट डिस्काउंट और गोल्ड ज्वेलरी पर मेकिंग चार्ज में 25 परसेंट तक छूट दी जा रही है। शॉप की संचालक अमिता प्रसाद ने बताया कि फेस्टिवल को देखते हुए सभी कलेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं।

ज्वेलरी शॉप में फेस्टिवल की रौनक

धनतेरस को लेकर राजधानी के आभूषण बाजार में रौनक छाने लगी है। सोने की डिमांड काफी तेज है, तो हीरा और चांदी का क्रेज भी कम नहीं है। छोटा बड़ा हर व्यवसायी ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर पेश कर रहा है। लाइट वेट आभूषणों की है जबरदस्त मांग। इस बार कोरोना, महंगाई और फैशन तीनों नजर आ रहा है। तनिष्क ज्वेलर के स्वरूप कुंडु ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी आभूषण बाजार में लाइट वेट आभूषणों की जबरदस्त डिमांड है। कोरोना महामारी की वजह से बाजार पर काफी गहरा असर पड़ा है। लेकिन बीते एक महीने से बिजनेस अच्छा हो रहा है।

Posted By: Inextlive