कोरोना काल में देश का पहला खेल आयोजन शुरू

-कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए खिलाडि़यों ने दिखाया दम

रांची : कोरोना काल में देश का पहला खेल आयोजन मंगलवार से जेएससीए स्टेडियम रांची में शुरू हुआ। झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) द्वारा आयोजित टी-20 लीग में खिलाडि़यों ने शारीरिक दूरी व कोविड गाइडलाइन को मानते हुए अपना दम दिखाया। लगभग छह माह के बाद खिलाडि़यों को मैदान में उतरने का मौका मिला, इसलिए सभी लय में आने के लिए परिश्रम करते नजर आए। पहले दिन शुरुआती मैच में सिंहभूम स्ट्राइकर्स ने रांची रायडर्स को सात विकेट से हराया। दूसरे मैच में दुमका डेयरडेविल्स ने रोमांचक मैच में जमशेदपुर जगलर्स को एक रन से पराजित किया।

सिंहभूम स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रांची की टीम पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। रांची की ओर से आर्यमन सेने ने 46, आदित्य सिंह ने 23 व अजय यादव ने 20 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दो अंकों तक नहीं पहुंचा। सिंहभूम की ओर से बालकृष्णा ने 23 रन देकर तीन व विनायक विक्रम ने 20 रन देकर दो विकेट लिए। अजय यादव व शिवा सिंह को एक-एक सफलता मिली। सिंहभूम स्ट्राइकर्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। सिंहभूम स्ट्राइकर्स के कुमार सूरज ने 53 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। रोशन कुमार निराला ने 33, विल्फ्रेड बेंग व सुमित कुमार ने 12-12 रन बनाए। कुमार सूरज को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। रांची की ओर से आदित्य सिंह ने दो व मनीषी ने एक विकेट लिए।

दूसरे मैच में दुमका डेयरडेविल्स ने रोमांचक मुकाबले में जमशेदपुर जुगलर्स को एक रन से हराया। टॉस जीतने के बाद दुमका डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रनों का स्कोर खड़ा किया। अर्नव सिन्हा ने 37 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। भानू आनंद ने 29, आलोक शर्मा ने 13, सुप्रियो चक्रवर्ती ने 12, मोहित कुमार ने 11, आयुष कुमार ने 20 रन बनाए। जमशेदपुर की ओर से अतुल सिंह ने दो, आशीष कुमार व जसकरण सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

जवाब में जमशेदपुर की टीम निर्धारित ओवरों में चार विकेट पर 141 रन ही बना सकी। आर्यन हुड्डा ने 55 गेंदों पर 61, विवेक कुमार ने 20, श्रेष्ठ सागर ने 28 रनों की पारी खेली। दुमका की ओर से सुप्रियो चक्रवर्ती, रोनित सिंह व आलोक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। दुमका के अर्नव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

-------------

------------

बुधवार के मैच

-रांची रायडर्स बनाम जमशेदपुर जगलर्स (नौ बजे से)

-धनबाद डायनमोज बनाम बोकारो ब्लास्टर्स (1:30 बजे से)

--

Posted By: Inextlive