-वाद्य यंत्र बजाने पर लगे रोक भी हटे

रांची : झामुमो ने दुर्गा पूजा को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन में संशोधन करने की मांग की है। दुर्गा पूजा समिति के आग्रह पर झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। उन्होंने दुर्गा पूजा में सात के बजाय 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति देने को कहा है। पूजा के दौरान वाद्य यंत्र पर लगी रोक को भी हटाने को कहा है। कहा कि वाद्य यंत्र पर रोक अव्यवहारिक एवं अतार्किक है। जो श्रद्धालु पूजा के लिए पंडालों तक नहीं जा पाते हैं वो वाद्य यंत्र को सुन कर ही अपने घर से आराधना कर लेते हैं, लेकिन वाद्य यंत्र बंद रहने के कारण किसी को पता ही नहीं चलता है कि कब पूजा हुई और कब आरती।

विसर्जन के दौरान अनुमति

भट्टाचार्य ने कहा कि सरकार ने विसर्जन में ढाक-ढोल, ताशा पार्टी को बैन कर दिया है। साथ ही, विसर्जन में सिर्फ तीन लोगों के शामिल होने का आदेश दिया है। माता की प्रतिमा का विसर्जन सिर्फ तीन लोग कर ले यह संभव नहीं है। कम से कम 25 लोगों को विजर्सन में शामिल होने की अनुमति मिले।

बिना मास्क पंडाल में नहीं मिलेगा प्रवेश

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष अशोक पुरोहित एवं संयोजक मुनचुन राय ने कहा कि पंडालों में बिना मास्क एवं शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों को प्रवेश नहीं मिलेगा। हर हाल में सरकार के गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता होगी। अगर किसी पंडाल में ज्यादा भीड़ हो जाती है तो पंडालों का मुख्य प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा। उस दौरान सिर्फ ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था रहेगी।

Posted By: Inextlive