गुड न्यूज---मंगलवार को 12 खिलाडि़यों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे सीएम

- 39 में 27 खिलाडि़यों की पहले ही हो चुकी है नियुक्ति

- ओलिंपिक में भाग लेनेवाले खिलाडि़यों को भी मिलेगी राशि

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद सीधी नियुक्ति के लिए चयनित 39 खिलाडि़यों में से 12 को मंगलवार को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। शेष 27 खिलाडि़यों की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है। तीन अगस्त को एक कार्यक्रम के माध्यम से सभी खिलाडि़यों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाने को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया है। पर्यटन, खेल एवं युवा कार्य विभाग की सचिव पूजा ¨सघल ने कहा है कि सरकार खिलाडि़यों के कल्याण एवं उच्चतम स्तर पर खेल को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है।

इन खिलाडि़यों को सम्मान

देश और राज्य का मान बढ़ाने वाले खिलाडि़यों को भी मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि प्रदान करेंगे। तीरंदाजी में विश्व चैंपियन और ओलिंपिक में पहुंची दीपिका कुमारी, कोमोलिका बारी, अंकिता भगत, तीरंदाजी की प्रशिक्षक पूर्णिमा महतो तथा टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हाकी खिलाड़ी सलीमा टेटे और निक्की प्रधान समेत 2019 पैरा बोकिया खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ी अजेय राज को राज्य सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा। इन्हें नकद पुरस्कार देने की भी तैयारी है।

तीन खिलाड़ी बनेंगे एसआई

सीधी नियुक्ति के तहत तीन खिलाडि़यों को सब इंस्पेक्टर और अन्य नौ खिलाडि़यों को आरक्षी के पद का नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। सब इंस्पेक्टरों में मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद व भाग्यवती चानू को नियुक्ति पत्र मिलेगा। आरक्षी पद के लिए विप्लव कुमार झा, दिनेश कुमार, कृष्णा खलखो, एम। विजय कुमार, लवली चौबे, लखन हांसदा, सरिता तिर्की, फरजाना खान व रीना कुमारी का चयन हुआ है।

Posted By: Inextlive