-एसबीआई में क्लर्क की आई है वेकेंसी, 14 जून है अप्लाई करने की लास्ट डेट

-आईबीपीएस भी जॉब्स की बहार लेकर आने को है तैयार

RANCHI (5 June) : अगर आप आपना करियर बैंकिंग सेक्टर में बनाना चाहते हैं, तो जून का महीना आपके लिए अच्छा मौका लेकर आया है। एसबीआई के बैंक क्लर्क के लिए वेकेंसी आ गई है और कई अन्य बैंकों में भी वेकेंसीज आनेवाली हैं। इसमें बैंक के स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स, बैंक क्लर्क और बैंक पीओ की वेकेंसीज आने वाली हैं।

एसबीआई में क्लर्क की वेकेंसी

अभी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क बनने का मौका है। एसबीआई में क्लर्क के भ्09ख् पोस्ट्स के लिए वेकेंसी आई है। इसके लिए ख्0 साल से ख्8 साल तक की उम्र के लोग ऑनलाइन अप्लीकेशन दे सकते हैं। इसके लिए ग्रेजुएशन के साथ-साथ इंटरमीडिएट में म्0 परसेंट मा‌र्क्स का होना जरूरी है। इस जॉब के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया ख्म् मई से ही शुरू हो गई है। अप्लीकेशन की क्लोजिंग डेट क्ब् जून है। जुलाई या अगस्त में ऑनलाइन रिटेन टेस्ट टेंटेटिव है। इस टेस्ट में ख्00 मा‌र्क्स का पेपर होगा और इसके लिए ख् घंटे क्भ् ि1मनट का टाइम मिलेगा।

अब आईबीपीएस की है बारी

एसबीआई को छोड़कर देश के क्9 बैंकों का एग्जाम आईबीपीएस द्वारा लिया जाता है। आईबीपीएस का स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स, क्लर्क और प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) के पोस्ट्स की वेकेंसीज आनेवाली हैं। ये वेकेंसीज जून और जुलाई में आ सकता हैं।

Posted By: Inextlive