--पुलिस ने दर्ज किया अपहरण का केस, मामले की शुरू हुई जांच

रांची : लालपुर थाना क्षेत्र के लालपुर के पीस रोड इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति राजेश कुमार मुंडा का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया है। राजेश कुमार मुंडा की पत्नी कलावती ने मंगलवार को घटना की सूचना लालपुर थाने को दी है। सूचना मिलने के बाद लालपुर पुलिस मामले में सक्रिय हो गई है। महिला से पूछताछ की जा रही है। साथ ही पीडि़त व्यक्ति को बरामद करने के प्रयास भी शुरू कर दिए गए हैं।

खाना खाकर निकले थे

कलावती ने पुलिस को बताया है कि उनके पति राजेश कुमार मुंडा सोमवार की दोपहर घर से खाना खाकर निकले थे। जब वह काफी देर तक घर नहीं लौटे तो दोपहर बाद लगभग 3 बजे उन्होंने अपने पति को फोन लगाया। फोन पर पति ने ज्यादा बात नहीं की। सिर्फ इतना कहा कि वह लालपुर में ही हैं और कुछ लोगों के साथ हैं। अभी थोड़ी देर बाद घर लौटते हैं। इतना कहने के बाद उन्होंने फोन काट दिया। रात तकरीबन 8 बजे कलावती के फोन पर एक फोन आया और फोन करने वाले युवक ने कलावती को बताया कि उसके पति का अपहरण कर लिया गया है। युवक ने कहा कि 2 दिन के अंदर एक करोड़ रुपये का इंतजाम कर पहुंचाओ। तभी उसके पति को छोड़ा जाएगा। वरना पति के साथ कुछ भी हो सकता है।

पति से बात की

फोन आने के बाद पत्नी डर गई और उसने अपहरणकर्ता से कहा कि वह उसके पति से बात कराएं। इसके बाद कलावती ने अपने पति से बात की। कलावती ने अपने पति से पूछा कि वह कहां हैं। तो पति ने जवाब दिया कि उसे जंगल में रखा गया है। रात भर कलावती परेशान रही। अपने सभी सगे संबंधियों को घटना की जानकारी दी। जिस नंबर से फोन आया था उस पर फोन करने की कोशिश की तो फोन स्विच ऑफ मिला। मंगलवार की सुबह अपहरणकर्ता ने कलावती को फिर फोन कर 20 हजार रुपये देने पर ही उसके पति को छोड़ देने की बात कही। मंगलवार को कलावती अपने दो महिला पड़ोसियों के साथ लालपुर थाना पहुंची और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

-------

अपहरणकर्ताओं को जानकारी

बताते हैं कि थाने पहुंचने के बाद अपहरणकर्ता ने फिर फोन किया और धमकाया कि उसे मना किया गया था कि वह थाने में घटना की सूचना न दे। थाने में घटना की सूचना क्यों दी है। इसके बाद अपहरणकर्ता ने तरह-तरह की धमकी दी। इससे कलावती काफी डर गई हैं। हालांकि लालपुर थाना प्रभारी ने उसे आश्वस्त किया है कि वह उसके पति को जल्द ही बरामद कर लेंगे।

-----

जमीन की डील में लगे थे

लालपुर थाने में कलावती से पूछताछ की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि राजेश कुमार मुंडा के पास कुछ अपनी जमीन है। इस जमीन का सौदा चल रहा है। अपहरणकर्ताओं को इसकी भनक लगी होगी। राजेश कुमार मुंडा अपनी जमीन बेच रहे हैं। इसीलिए उनका अपहरण कर फिरौती मांगी जा रही है।

------

अपहृत की पत्नी पर नजर

मोहल्ले के लोगों का कहना है कि अपहरणकर्ता आसपास के ही हैं। क्योंकि उन्हें राजेश कुमार मुंडा की पत्नी कलावती की हर गतिविधि की जानकारी है। ये कोई मोहल्ले का ही है जो कलावती पर बराबर नजर रख रहा है। इसकी सूचना अपहरणकर्ताओं को दे रहा है।

------

महिला ने की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। महिला को फोन कर फिरौती मांगी गई है। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। जल्द ही व्यक्ति को बरामद कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

अर¨वद सिंह, थाना प्रभारी लालपुर

Posted By: Inextlive