RANCHI : इंस्पायर्ड लिविंग पर टॉक का रविवार को आईएमए में आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रख्यात दार्शनिक और आध्यात्मिक मार्गदर्शक और कोलकाता स्थित वेदांता इंस्टीट्यूट के एल रामास्वामी ने जीवन में उच्च मूल्यों को और विकसित करने का रास्ता बताया। उन्होंने कहा कि आप जीवन को कैसे अपने अनुकूल बनाएं और इस दौरान आने वाले चैलेंज को कैसे फेस करें। उन्होंने बताया कि खुद के भीतर जोश और अपने पोटेंशियल को खुद से निखारने की जरूरत है तभी जीवन में सफलता मिलेगी।

बच्चों के लिए बदलें पैरेंट्स

स्वामी जी ने बताया कि स्ट्रेस का कारण पूछने पर सभी लोग इसकी अलग-अलग वजहें बताते हैं, जबकि यह अपने अंदर की ही बात है। अपने इमोशन को कंट्रोल नहीं करने से यह बाहर आता है। उन्होंने कहा कि एक स्टूडेंट का रिजल्ट अगर खराब होता है तो बच्चे पर पैरेंट्स काफी दबाव बनाते है। अगर वे अपने बच्चों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करें तो अच्छा होगा। स्ट्रेस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसे दूर करने के लिए सबसे पहले खुद पर कंट्रोल करना जरूरी है।

श्री श्याम मंदिर का स्थापना दिवस समारोह 10 व 17 को

श्री श्याम मंदिर, अ्रग्रसेन पथ का 14 वां स्थापना दिवस समारोह 10 व 17 फरवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा। श्री श्याम मंडल की रविवार को हुई बैठक में समारोह दो चरणों में मनाने का निर्णय लिया गया। पहले चरण में नारायण सेवा व दूसरे चरण में प्रभु का विराट श्रृंगार के साथ भव्य संकीर्तन का आयोजन होगा। इसके साथ ही फाल्गुन सतरंगी महोत्सव 16, 17 व 18 मार्च को मनाने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर मंडल के अध्यक्ष सुरेश चंद्र पोद्दार, रमेश चंद्र सारस्वत, चंद्र प्रकाश बागला, मनोज ढांढनिया, ज्योति पोद्दार, बालकिशन परसरामपुरिया, अरुण धानुका, नितेश केजरीवाल, राजेश सारस्वत, शिवरतन बियानी, लल्लू सारस्वत उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive