RANCHI:राजद सुप्रीमो और चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बुधवार को रिम्स के पेइंग वार्ड से निकालकर रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया। इस दौरान स्थानीय बारियातू थाना, जेल प्रशासन के पुलिसकर्मी मौजूद थे। रिम्स में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लालू प्रसाद को जेल प्रबंधन के आदेश पर रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है। पांच दिनों पूर्व सिटी एसपी सौरभ कुमार द्वारा निरीक्षण के बाद जेल आइजी से शिफ्टिंग के लिए निर्देश मांगा गया था। इसके बाद बुधवार को जेल अधीक्षक व सदर डीएसपी की उपस्थिति में उन्हें निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया।

बढ़ाई जा सकती है सुरक्षा

जेल प्रशासन द्वारा लालू प्रसाद को शिफ्ट करने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई थी। पेइंग वार्ड से निकलने के बाद एंबुलेंस में बैठाकर केली बंगला ले जाया गया। जेल अधीक्षक के अनुसार, पेइंग वार्ड में जितने पुलिसकर्मी लालू प्रसाद की सुरक्षा में थे, सभी को केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही कुछ सैप के जवानों की भी ड्यूटी लगाई गई है। एक-दो दिनों के भीतर जरूरत पड़ने पर सुरक्षा और बढ़ाई जाएगी।

डॉक्टर ने शिफ्ट की कही थी बात

बताते चलें कि लालू प्रसाद के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से शिफ्ट करते हुए किसी सुरक्षित जगह करने की बात कही थी। इसके बाद रिम्स प्रबंधन ने उन्हें शिफ्ट करने को लेकर एक प्रस्ताव जेल प्रशासन को दिया था। वर्तमान में वे पेइंग वार्ड के कमरा नंबर-11 में रह रहे थे। इधर, उन्हें शिफ्ट करने से पूर्व केली बंगले की पूरी तरह से साफ-सफाई कराई गई।

Posted By: Inextlive