RANCHI रिम्स में चल रही एक गुट की गुंडई के विरोध में रिम्स में पढ़ रहे ख्009-क्ब् बैच के छात्रों ने एमसीआई, मुख्य न्यायधीश, सीएम सचिवालय समेत मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। लगभग क्000 पत्र रिम्स के छात्रों ने उन्हें लिखा है। पत्र में लगभग ब्00 छात्रों ने रिम्स से दूसरे मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर करने की मांग की है। वहीं पीडि़त छात्रों के परिजनों ने डीसी को लिखे पत्र में कहा है कि रिम्स में पढ़ रहे छात्रों को सुरक्षा प्रदान की जाए।

पुलिस पिकेट बने

पीडि़त छात्रों के परिजनों ने कहा है कि रिम्स परिसर में सुरक्षा के लिहाज से एक पुलिस पिकेट की स्थापना की जाए। यहां सशस्त्र गार्ड की तैनाती की जाए। परिसर में सीसीटीवी कैमरे से मानिटरिंग की जाए। यहां अच्छी सड़कों के साथ परिसर में बाउंड्रीवॉल और सिक्योरिटी ऑफिसर की नियुक्ति की जाए जो रिम्स प्रशासन, पुलिस और छात्र के बीच समन्वय स्थापित करे। छात्रों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए जिससे किसी विपरीत स्थिति में छात्रों को मदद मिल सके। पत्र में छात्रों के क्क् परिजनों के हस्ताक्षर भी हैं। इसमें उनके मोबाइल नंबर भी है।

डायरेक्टर ने की बैठक

रिम्स में पीडि़त छात्रों के रिम्स डायरेक्टर को पत्र सौंपे जाने के बाद शुक्रवार को रिम्स डायरेक्टर ने विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की। बैठक में छात्रों की मांगे जिसमें पुलिस पिकेट की स्थापना और सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की समीक्षा की गई। रिम्स डायरेक्टर डॉ एसके चौधरी ने बताया कि समीक्षा बैठक में छात्रों की मांगों के विभिन्न बिन्दुओं पर विचार किया गया। एक बार फिर इसकी समीक्षा की जाएगी।

बाल संसद को दिलाई गई शपथ

शुक्रवार को संत माईकल्स स्कूल के कैंपस में बाल संसद में चयनित सदस्यों के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर एसटीएफ एसपी साकेत कुमार सिंह मौजूद थे। वहीं विशेष अतिथि के रूप में संत माईकल्स स्कूल की प्रिंसिपल वंदना बहल भी उपस्थित थी। इस अवसर पर बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक प्रधानाध्यापिका, एकेडमी को-ऑर्डिनेटर, शिक्षकगण व नवम-दशम के छात्र-छात्राएं भी उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive