ताक पर रूल, होटलों में बिठाकर खिला रहे खूब

Updated Date: Tue, 04 Aug 2020 11:30 AM (IST)

रांची: राजधानी में चल रहे कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन का जबरदस्त तरीके से उल्लंघन किया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने कुछ होटलों को क्वारंटीन सेंटर बनाने और भोजन इत्यादि की होम डिलीवरी करने की अनुमति दी, लेकिन होटल में बैठाकर किसी को भी खाना खिलाने की अनुमति नहीं दी गई। इसके बावजूद शहर के कुछ होटल धड़ल्ले से लोगों को अपने रेस्टॉरेंट में बैठा कर भोजन करा रहे हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जब इसकी पड़ताल की तो पाया कि मिठाई दुकान नमकीन आदि के साथ चलने वाले रेस्टॉरेंट खुलेआम नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। कस्टमर को होटल में बैठा कर भोजन कराया जा रहा है।

हाईकोर्ट के ठीक बगल में टूट रहा कानून

डोरंडा स्थित हाईकोर्ट के ठीक बगल में रसिकलाल नामक चर्चित होटल है। इस होटल के ग्राउंड फ्लोर पर मिठाई और नमकीन की दुकान है, जबकि फ‌र्स्ट फ्लोर पर फैमिली रेस्टॉरेंट रखा गया है। इस फैमिली रेस्टॉरेंट में ग्राहकों को बिठाकर बेखौफ खाना खिलाया जा रहा है। इन्हें न तो कानून की परवाह है ना ही प्रशासन का डर।

रोटी व पनीर किया सर्व

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम नाश्ता करने के लिए रसिकलाल पहुंची। वहां जब खाना मांगा गया तो उन्होंने इशारे से ऊपर जाने को कहा। जब हम लोगों ऊपर पहुंचे तो हमें पूरा मेन्यू कार्ड पकड़ा दिया गया। हमने पूछा कि खाना मिल जाएगा? उन्होंने कहा कि हां आराम से बैठकर खा सकते हैं। हमने रोटी और पनीर की सब्जी ऑर्डर की और थोड़ी ही देर में रोटी और पनीर की सब्जी हमारे टेबल पर लाकर रख दी गई।

आसपास केटेबल पर भी खा रहे कस्टमर्स

आईनेक्स्ट की टीम जब वहां खाना खा रही थी उस वक्त वहां आसपास के टेबल पर भी काफी कस्टमर्स बैठकर खाना खा रहे थे। रेस्टॉरेंट में वेटर और मैनेजर बिना किसी डर के लोगों से उनका आर्डर पूछ कर खाना सर्व कर रहे थे। हमने जब पूछा लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि होटल चलाना काफी मुश्किल हो गया है, इसलिए कुछ लोगों को ही भोजन कराने की व्यवस्था करवाई जाती है।

मधुवन में भी परोसा जा रहा खाना

रांची के चर्चित होटल मधुवन रेस्टॉरेंट एंड ढाबा में भी बेखौफ खाना परोसा जा रहा है। कोई भी व्यक्ति आसानी से वहां जाकर भोजन कर सकता है। वेटर और स्टाफ्स की पूरी टीम सुरक्षा का ध्यान रखते हुए भोजन करवा देती है। लॉकडाउन के दौरान खाना परोसने की मनाही है, ऐसे में यह सरासर गैरकानूनी है।

पनीर चिल्ली से लेकर वेज पकौड़ा तक

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम जब मधुवन पहुंची तो वेटर से पूछने पर बताया गया कि हर तरह का भोजन उपलब्ध है। पनीर चिल्ली से लेकर वेज पकौड़ा, पनीर पकोड़ा आदि आसानी से मिल जाएगा। आईनेक्स्ट की टीम को मधुवन में पनीर चिल्ली और मसाला कोल्ड ड्रिंक सर्व किया गया।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.