RANCHI: होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में मंगलवार को दो बड़े नेता (राजा पीटर और एनोस एक्का) सहित 54 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये थे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद जेल में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने इसकी पुष्टि की है।

क्या कहा जेलर ने

उन्होंने कहा कि जो जेल के अंदर हैं, वो बाहर नहीं निकलेंगे, वहीं जो बाहर हैं, वो जेल में प्रवेश नहीं कर पायेंगे। बता दें कि करीब तीन सौ जेल कर्मी और सुरक्षा कर्मी जेल में ही रहेंगे। घर नहीं जाएंगे। भोजन-पानी की व्यवस्था जेल में ही होगी। वहीं जो कर्मी जेल के बाहर ड्यूटी कर रहे हैं, उनके लिए बाहर ही रहने की व्यवस्था की जाएगी। यह व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी।

जेल में मिले थे कोरोना संक्रमित

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में मंगलवार को दो बड़े नेताओं सहित 54 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसमें 40 कैदी और 14 पुलिसकर्मी हैं। सभी को जेल के अंदर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एक साथ 54 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद जेल प्रशासन ने फोन व्यवस्था, किचन और सामूहिक ट्रेनिंग को बंद करा दिया है।

जारी हुए निर्देश

सभी पुलिसकर्मी और कैदियों को सख्त हिदायत दी गयी है कि वो बिना मास्क के नहीं रहेंगे। जिन्हें बिना मास्क पहने देखा जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वार्ड के अंदर सभी बंदी और कैदियों को दूरी बना कर रहने का आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि बीते दिन गिरफ्तार हुए अमन साव गिरोह के दो अपराधी जेल के अंदर ही कोरोना से संक्रमित हुए थे। इस बात का खुलासा तब हुआ था, जब पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया था।

Posted By: Inextlive