RANCHI : बहू बाजार में अजीत भवन स्थित एक इलेक्ट्रानिक शॉप में 6.50 लाख के सामानों की हुई चोरी मामले में पुलिस को शॉप ओनर नौशाद आलम पर शक है। पुलिस को आशंका है कि इंश्योरेंस क्लेम अथवा भारी कर्जे से बचने के लिए ही शॉप ओनर ने अपनी ही दुकान में चोरी होने की साजिश रची और फिर लोअर बाजार थाने में इसकी प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

लोगों के लिए गए बयान

लोअर बाजार पुलिस का कहना है कि प्रथम द्रष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि यह दुकान पिछले छह माह से बंद पड़ी थी। इतना ही नहीं, दुकान में कोई सामान भी नहीं था। साथ ही, जिस रात दुकान में चोरी हुई, उसी दिन ओनर नौशाद आलम ट्रेन के जरिए कोलकाता से रांची आया था। ऐसे में चोरी की घटना के पीछे कुछ न कुछ साजिश है, जिसकी जांच जारी है। इस बाबत आसपास के लोगों व दुकानदारों के बयान भी लिए गए हैं। दर्ज ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

6.5 लाख के चोरी की दर्ज कराई थी प्राथमिकी

नौशाद आलम ने थाने में दुकान से 6.5 लाख के सामानों की चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि शुक्रवार की रात दुकान बंद कर वे घर चले गए थे। शनिवार की सुबह जब दुकान खोलने पहुंचा तो शटर टूटा था। अंदर जाने पर 14 एलईडी टीवी, चार एसी, पांच वाशिंग मशीन, दो माइक्रोवेब, आठ मिक्सी, चार कूलर, तीन इंडक्शन, तीन फ्रीज, तीन होमथिएटर और कैश 18 के गायब होने की बात पता चली। उन्होंने चोरी की इस घटना को लेकर गार्ड व एक युवक पर शक जाहिर की थी।

Posted By: Inextlive