RANCHI जेसीआई के पांच अक्टूबर से मोरहाबादी मैदान में शुरु होने वाले एक्सपो उत्सव को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। इस सिलसिले में शुक्रवार को एक्सपो आयोजन समिति की ओर से डीलर्स मीट का आयोजन किया गया। मौके पर चीफ गेस्ट के रुप में सिटी एसपी अमन कुमार और स्पेशल गेस्ट के तौर पर दीपक मारु मौजूद थे। एक्सपो के चीफ को-ऑर्डिनेटर जेसी गौरव अग्रवाल ने बताया की हर साल की तरह इस साल भी एक्सपो रांची के लोगो के लिए नई चीजे करने वाला है। एक्सपो के होर्डिंग्स पूरे रांची शहर में लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया में भी इस बाबत जोरशोर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

नए लुक में होगा परिसर

इस साल एक्सपो परिसर को नया रूप देने के लिए गोवा से मशहूर डेकोरेटर भी आ रहे है। पूरी से सैंड आर्टिस्ट भी अपनी कला का रंग बिखेरेंगे। इसके अलावा शनिवार की रात खास होने वाली है-मिड-नाईट बाज़ार का आयोजन किया जायेगा, जिसमे देश-विदेश के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

300 से ज्यादा स्टॉल्स

एक्सपो में हर वर्ग के लोगो के जरुरत के अनुसार हर तरह के 300 से भी ज्यादा स्टाल लग रहे ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक,कंप्यूटर, रियल इस्टेट, खाद्य पदार्थ, एजुकेशनल, कॉस्मेटिक, रंग बिरंगी लाइटिंग, फर्नीचर आदि सभी सामान एक छत के नीचे उपलब्ध होगी।

महिला उद्यमियों के लिए पिंक हैंगर

एक्सपो में महिला उद्यमियों के लिए अलग से पिंक हंगेर बनाया गया है, जहां वे अपने स्टॉल्स लगा सकेंगी। डीलर्स मीट में दीपक अग्रवाल, सिद्धार्थ चौधरी, अभिनव मंत्री, प्रतीक जैन, विक्त्रम चौधरी, पीयूष केडिया, रोबिन गुप्ता,विनय मंत्री और अमित खोवाल प्रमुख रुप से मौजूद थे।

हर दिन होंगे कई इवेंट्स

पांच दिनों तक चलने वाले एक्सपो उत्सव में हर दिन एक्सपो में कई इवेंट्स आयोजित किए जाएंगे। इसमें पेंटिंग, हेल्दी बेबी शो, फैंसी ड्रेस, एक्सपो टॉप शेफ, नृत्य प्रतियोगिता, डॉग शो, वौइस् ऑफ़ एक्सपो, मिस्टर एंड मिस एक्सपो,स्टैंड अप कॉमेडी जैसी प्रतियोगिताओं में लोगों को पार्टिसिपेट करने का मौका मिलेगा।

बच्चों के लिए खास इंतजाम

एक्सपो में बच्चो के लिए खास फन-गोला एम्यूजमेंट पार्क बनाया जा रहा है। साथ ही 10 रू के एंट्री टिकट के साथ शहर के मशहूर 50 से भी ज्यादा रेस्तरां, सलून,एवं दुकानों के डिस्काउंट कूपन मिलेंगे।

Posted By: Inextlive