रांची: राजधानी में एक ही दिन दो अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों की हत्या को 24 घंटे के ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से अपराधी दूर हैं। पुलिस के आला अधिकारी भी मामले में मुंह खोलने से कतरा रहे हैं। गोंदा में दंपती की हत्या में जहां पुलिस अंधेरे में तीर चला रही है वहीं, डोरंडा में मुकेश यादव की हत्या भी पहेली बनी हुई है। शक के आधार पर आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को पूछताछ के लिए पुलिस ने उठाया है। बता दें कि शुक्रवार को गोंदा थाना क्षेत्र के कांके रोड के तितली टोली में एक बंद कमरे से दंपती तेतरू पाहन और लखिया देवी का शव बरामद हुआ था। जबकि डोरंडा के फॉरेस्ट कॉलोनी निवासी मुकेश यादव की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वो अपनी मंगेतर से मिलने कोलकाता जाने के लिए घर से निकला था।

लव ट्राइएंगल पर भी जांच

मृतक मुकेश यादव के बड़े भाई राजेश यादव के बयान पर डोरंडा थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है। पुलिस फिलहाल मामले को प्रेम त्रिकोण और पैसे की लेनदेन में हत्या के एंगल पर जांच कर रही है। बताया जाता है कि मृतक का आपराधिक इतिहास रहा है। वो नशे के अवैध कारोबार से भी जुड़ा था। एक संभावना पैसे के लेनदेन में वारदात को अंजाम दिए जाने की भी जताई जा रही है। परिजनों को मुकेश के मंगेतर के पूर्व प्रेमी पर शक है। मुकेश की मंगेतर कोलकाता में नौकरी करती है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि केस को सुलझाने के लिए जरूरत पड़ी तो मृतक की मंगेतर से भी पूछताछ होगी। पुलिस फिलहाल मृतक की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है। साथ ही, घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

जमीन का भी हो सकता है मामला

कांके थाना क्षेत्र के कोंगे निवासी 45 वर्षीय तेतरू पाहन और 40 वर्षीय पत्नी लखिया देवी की हत्या में जमीन विवाद सामने आ रहा है। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि जमीन हड़पने की नीयत से योजनाबद्ध तरीके से दंपती की हत्या की गई। जिस प्रकार से हत्या की गई इससे प्रतीत होता है कि हत्या में एक नहीं बल्कि कई लोग शामिल थे। यह भी संभावना जताई जा रही है कि पति-पत्नी को पहले शराब पिलाई गई फिर हत्या कर दी गई। हालांकि, जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती पुलिस स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कर रही है। हत्यारे तक पहुंचने के लिए पुलिस दंपती के मोबाइल कॉल का डिटेल्स खंगाल रही है। इसके लिए तकनीकी सेल की भी मदद ली जा रही है।

Posted By: Inextlive