रांची: झारखंड के सिमडेगा में होने वाला जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप कोरोना के कहर के कारण टाल दिया गया है। टूर्नामेंट में भाग लेने आई चंडीगढ़ टीम की पांच खिलाड़ी व मेजबान झारखंड की छह खिलाड़ी व कोच के कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन व हॉकी झारखंड ने हॉकी इंडिया के साथ विमर्श करके चैंपियनशिप को स्थगित करने का निर्णय लिया। संक्रमित खिलाडि़यों को स्टेडियम के पास ही आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है, जबकि अन्य खिलाड़ी जहां थे वहीं उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। स्टेडियम को सील कर कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरह से लागू करने का निर्देश दिया गया है। आयोजन समिति में लगे लोगों का भी सैंपल लेते हुए उन्हें होम क्वारंटीन रहने को कहा गया है। चंडीगढ़ की टीम मंगलवार को सिमडेगा पहुंची थी, यहां उनका कोरोना टेस्ट किया गया था। रात ग्यारह बजे मिली रिपोर्ट में दोनों टीमों के कुल 11 खिलाड़ी व कोच के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए बुधवार को चलने वाली टीमों को भी सुबह पांच बजे ही सूचित कर दिया गया, ताकि वे सिमडेगा के लिए ना निकलें।

सीएम ने अफसरों को दिए निर्देश

चंडीगढ़ व झारखंड के खिलाडि़यों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मोबाइल पर खिलाडि़यों से बात की। उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है आप सब जल्द ठीक होकर घर जाएंगे। किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। खिलाडि़यों को हर सुविधा मिले इसका ध्यान रखा जाए।

खिलाडि़यों की सुरक्षा सर्वोपरि

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने बताया कि खिलाडि़यों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चैंपियनशिप स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तो सिर्फ दो ही टीमें (चंडीगढ़ व झारखंड) यहां है और इतने कोरोना संक्रमित मिले हैं। अन्य राज्यों की टीमों के आने के बाद स्थिति और भी खराब हो सकती है ऐसे में सिमडेगा के उपायुक्त व हॉकी इंडिया से बात करने के बाद ही आयोजन को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। कोरोना का प्रकोप कम होने पर इसका आयोजन फिर से कराने पर विचार होगा। गौरतलब है कि यह आयोजन तीन से 12 अप्रैल को होना था जिसमें देश की 28 टीमों को शािमल होना था।

गुमला में एथलेटिक्स चैंपियनशिप भी टला

गुमला में 16 से 18 अप्रैल तक होने वाले झारखंड राज्य सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप को भी कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है। झारखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव सीडी सिंह ने बताया कि स्थिति सामान्य होने पर नई तिथि की घोषणा की जाएगी।

Posted By: Inextlive