रांची: रांची नगर निगम के नवनिर्मित भवन में शुभ प्रवेश व कार्यो का शुभारम्भ सोमवार सुबह 11.30 बजे होगा। शुभारंभ पूजा की तैयारी पूरी कर ली गयी है। मेयर आशा लकड़ा ने रविवार को नए भवन का निरीक्षण किया। वहीं, मेयर ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को धन्यवाद दिया। कहा कि यह उन्हीं की देन है कि उनके कार्यकाल में ही फंड आवंटित किया गया था, जिसकी वजह से यह भव्य इमारत बनी है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की पहली निगम बोर्ड की बैठक 21 जनवरी को नए भवन में ही होगी।

अगले 30 सालों का रखा ख्याल

मेयर ने कहा कि निगम में कुल 36 विभाग हैं, जो पिछले कई सालों से छोटे से कार्यालय में कार्यरत थे। अब नए भवन में काम शुरू होने से सभी तरह की परेशानियां दूर होंगी। इससे रांचीवासियों को काफी फायदा होगा। मीडिया से बातचीत में कहा कि जब यह भवन बन रहा था, तो उस समय अगले 30 सालों को सोच कर काम शुरू हुआ था। भविष्य में अगर रांची नगर निगम का विस्तार होता है, तो 150 के करीब पार्षद चुने जाएंगे। इसे देखते हुए निगम सभागार में 150 पार्षदों के बैठने की व्यवस्था की गयी है।

दूर होगी हर कमी

उन्होंने कहा कि जुडको द्वारा बनाए गए नए भवन में कुछ कमियां थीं, जिसे पूरा करने का निर्देश दिया गया था। अब इन कमियों को दूर कर लिया गया है। मेयर ने आश्वस्त किया कि भवन में जो कमियां हैं, उसे भी जल्द दूर कर दिया जाएगा। आशा लकड़ा ने कहा कि पूर्वी भारत का यह सबसे बेहतरीन नगर निगम भवन बनाया गया है।

Posted By: Inextlive