RANCHI: रांची नगर निगम सिटी में ट्रैफिक सिस्टम दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक को-आर्डिनेशन कमिटी के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके तहत अल्बर्ट एक्का चौक पर नया रूट सिस्टम लागू किया जाएगा, ताकि वहां लगने वाले जाम की समस्या को दूर किया जा सके। इसके लिए कनेक्टिंग रोड को बनाने का काम चल रहा है। इसके बनते ही लाइन टैंक रोड चडरी से वनवे हो जाएगा और गाडि़यां अल्बर्ट एक्का चौक नहीं जा पाएंगी। रांची नगर निगम ने इसके लिए रूट मैप भी तैयार कर लिया है। इसी महीने से नया ट्रैफिक रूट लागू हो जाएगा।

सेंटेविटा के पीछे वन वे सिस्टम

चडरी से प्लाजा रोड जाने के लिए लोग सेंटेविटा हास्पिटल के पीछे वाले रोड का इस्तेमाल करते हैं। वहीं प्लाजा रोड से लोग शॉर्टकट के लिए भी इसी रोड से आते हैं। इस वजह से वहां जाम लग जाता है। इस समस्या के कारण इस रोड को वन वे कर दिया जाएगा। जिससे कि चडरी से प्लाजा रोड में गाडि़यां जाएंगी, लेकिन इसमें प्लाजा रोड से गाडि़यों की एंट्री पर रोक रहेगी। इसके अलावा लोग प्याऊ के पीछे वाले रोड से होते हुए भी प्लाजा रोड में एंट्री कर सकेंगे।

बॉक्स

प्याऊ से यूटर्न लेकर चडरी आएंगी गाडि़यां

प्लाजा रोड से आने वाली गाडि़यां चडरी के पास शॉर्टकट नहीं मार सकेंगी। उन्हें चडरी आने के लिए लायंस क्लब के प्याऊ के पास से यू टर्न लेना होगा। वहीं, प्लाजा रोड से मेन रोड जाने वालों के लिए पहले की तरह ही सिस्टम लागू रहेगा। इसके अलावा मेन रोड और कचहरी रोड से आने वाले लोग भी सीधे चडरी वाले रोड में एंट्री कर सकेंगे।

Posted By: Inextlive