रांची: सिटी में कोरोना संक्रमण इस कदर बढ़ गया है कि किसी के घर भी आने-जाने से लोग कतराने लगे हैं। आलम ये है कि घर में आरओ, एसी, कूलर खराब पड़ गए हैं लेकिन इनकी रिपेयरिंग करने वाले मैकेनिक्स बार-बार रिक्वेस्ट करने पर भी बनाने के लिए नहीं आ रहे हैं। कोई न कोई बहाना बनाकर काम को टालते जा रहे हैं। इधर, गर्मी के दिनों में एसी, कूलर, आरओ मशीन खराब होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है, लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान भी नहीं हो रहा है।

कई की तबीयत खराब

गर्मी की शुरुआत हो गई है। ऐसे में पंखे और कूलर समेत बिजली के दूसरे सामान खराब होने के चलते लोग फोन कर रहे हैं। मगर मैकेनिक नहीं आ रहे हैं। मोटर मकैनिक का काम करने वाले मो इकबाल ने बताया कि हमारी दुकान पर तीन मिस्त्री काम करते हैं। लेकिन दो लोग बीमार हैं। हर दिन फोन आ रहा है, फिर भी हम लोग नहीं जा पा रहे हैं।

पब्लिक की बढ़ी परेशानी

रांची में कोरोना पाजिटिव केस बढ़ने के साथ ही ज्यादातर लोग घरों से काम कर रहे हैं, जिन्हें कई छोटी-मोटी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ बिजली समेत मोटर मैकेनिक, टीवी, कंप्यूटर ठीक का काम करने वालों का भी धंधा पूरी तरह से ठप है। काम होने के बावजूद भी ये लोग काम नहीं कर पा रहे हैं, जबकि आम लोग इनकी सर्विस ना मिल पाने के चलते परेशान हैं।

सामान की किल्लत भी

शहर में ऑटोमोबाइल और बड़ी कंपनियों के शोरूम एवं टीवी, फ्रीज आदि के सर्विस सेंटर से मैकेनिक को जरूरत का सामान अभी से ही नहीं मिल पा रहा। गर्मी के सीजन में तमाम लोगों के घरों में लगी एसी सर्विस मांग रही है, लेकिन जरूरत का सामान और मैकेनिक नहीं मिलने से परेशानी बढ़ गई है। बूटी मोड के जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनके घर में लगा विंडो एसी कूलिंग नहीं कर रहा है। एसी मैकेनिक को बुला रहे हैं, लेकिन वह तबीयत खराब होने का बहाना बना कर नहीं आ रहा है। इसी तरह मोरहाबादी के आशुतोष कुमार ने बताया कि उनकी पानी की आरओ मशीन खराब हो गई है, उन्होंने एक मैकेनिक को बुलाया, लेकिन वह नहीं आ रहा है।

गर्मी शुरू होते ही एसी खराब हो गई है, जो मैकेनिक हमारे घर में सर्विस देता था, उसे लगातार फोन कर रहे हैं लेकिन वह जवाब नहीं दे रहा है। व्हाट्सएप पर उसने मैसेज किया कि मेरी तबीयत खराब है, हम अभी नहीं आ सकते हैं।

-रोहित कुमार, पुरूलिया रोड

हमारे घर में पानी की आरओ मशीन खराब हो गई है। मोटर लगातार चल रहा है लेकिन बहुत धीरे पानी फिल्टर कर रहा है। पहले जो मैकेनिक आरओ की रिपेयरिंग करता था उसे बुला रहे हैं लेकिन वह कोई ना कोई बहाना हर दिन बनाकर नहीं आ रहा है ।

अमिता कुमारी, मोरहाबादी

Posted By: Inextlive