रांची: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर जिला प्रशासन लगातार दिशा-निर्देश जारी कर रहा है। इसके बावजूद कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। सिटी के सरकारी अस्पताल हों या प्राइवेट, कही भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है। सिटी में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर जहां एकतरफ आला अधिकारी बैठक कर इसे कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ अस्पताल कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए कोरोना वायरस को आमंत्रित कर रहे हैं।

राज अस्पताल में उड़ रही धज्जियां

सिटी के राज अस्पताल में भी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए लोग देखे गये हैं। कोविड वैक्सीन लेने आये लोगों ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई भी खास व्यवस्था नहीं की गयी है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में भीड़ इकट्ठी होने की वजह से सभी लोग जल्दबाजी में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर आये लोगों ने बताया कि हम लोग काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन लेट होने की वजह से धैर्य खत्म होता जा रहा है।

सदर अस्पताल ने उठाया यह कदम

सदर अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने आ रहे लोग गर्मी से बेहाल हैं। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने गर्मी से बचाव के लिए हर कोविड टेस्ट सेंटर पर शेड बनाया है। अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि लोगों को गर्मी से काफी परेशानी हो रही थी, जिसकी वजह से यह कदम उठाया गया है। कोरोना टेस्ट कराने आये लोगों ने कहा कि शेड बन जाने से राहत तो मिल रही है लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने की वजह से कोरोना टेस्ट कराने में काफी डर लग रहा है।

Posted By: Inextlive