- टैंकर से पानी के लिए निगम ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

- कॉल करने पर नहीं मिलता कोई रिस्पांस

- सप्लाई पानी की दिक्कत के बाद लोग कर रहे हैं कॉल

- 0651-2209089 नंबर जारी किया गया है टैंकर से पानी के लिए

रांची नगर निगम ने सिटी में पानी की समस्या दूर करने के लिए योजना बनाई। इसके तहत हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया, ताकि पानी की दिक्कत होने पर टैंकर से आप पानी मंगवा सकें। लेकिन हेल्पलाइन नंबर 0651-2209089 पर कॉल करने के बाद कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है। इससे समझा जा सकता है कि कैसे पानी पिलाने के नाम पर निगम सिटी के लोगों को ठगने का काम कर रहा है। इतना ही नहीं बारा-बार कॉल करने के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। अब लोग सवाल पूछ रहे हैं कि जब पानी पिलाना ही नहीं था, तो हेल्पलाइन नंबर क्यों जारी कर दिया?

किल्लत वाले एरिया के लिए था नंबर

सिटी में गर्मी की दस्तक से पहले ही पानी की किल्लत शुरू हो गई है। इसी को देखते हुए नगर निगम ने नंबर जारी किया था, ताकि अगर पानी की सप्लाई नहीं आती है या फिर बोरिंग से पानी नहीं आता है तो लोग एक कॉल पर टैंकर से पानी मंगवा सकें। लेकिन हेल्पलाइन नंबर जारी करने के बाद ही यह व्यवस्था फेल हो गई।

टैंकर की नहीं कराई गई रिपेयरिंग

टैंकर से सप्लाई करने के लिए रांची नगर निगम ने तैयारी तो कर ली। वहीं कई इलाकों में पानी भी भेजा जा रहा है। लेकिन मेंटनेंस के अभाव में कई टैंकर पूरी तरह से बर्बाद हो गए। कुछ टैंकर की स्थिति तो इतनी खराब है कि रास्ते में ही टैंकर आधा खाली हो जा रहा है। जिससे कि टैंकर पहुंचने के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है।

----------------------

केस 1

कोकर के तपोवन कॉलोनी में पिछले कई दिनों से पानी की सप्लाई नहीं आ रही थी। इसके बाद वहां के वरूण सिंह ने कई बार निगम के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया। लेकिन उन्हें दूसरी ओर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। फोन पूरा रिंग होकर कट गया। इसके बाद लोगों ने किसी तरह बाहर से पानी लाकर डेली के काम निपटाए। पीन के लिए जार का पानी खरीदना पड़ा।

-----------------------

केस 2

तिरिल इलाके में पानी की सप्लाई नहीं आ रही थी। जहां प्रभुनारायण प्रसाद ने निगम के हेल्पलाइन नंबर पर कई बार फोन किया। फोन रिंग होकर कट गया और कोई रिस्पांस नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब फोन पर रिस्पांस ही नहीं देना था तो जारी क्यों किया। इससे अच्छा तो हमलोग बाहर से पानी खरीद लेते। अब तो दूर से पानी लाकर काम चला रहे हैं।

Posted By: Inextlive