रांची: राजधानी में सोमवार की सुबह लोगों के लिए परेशानी लेकर आई। सुबह उठने के बाद पता चला कि एक बड़ी आबादी को पानी ही नहीं मिला। बस फिर क्या था लोग पानी के लिए इधर-उधर भागे। आखिर सुबह में सबको काम होते है। ऐसे में सप्लाई पानी नहीं आने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं पीने के लिए लोगों को जार का पानी भी खरीदना पड़ा। बताते चलें कि बरियातू में मेन पाइपलाइन में लीकेज हो गया था।

रिम्स में भी हुई परेशानी

राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में भी पानी की सप्लाई नहीं हुई, जिससे कि पूरे हॉस्पिटल में मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि बोरिंग से इमरजेंसी के लिए पानी चढ़ाया गया। लेकिन पीने के लिए लोगों को बाहर से पानी खरीदना पड़ा। इतना ही नहीं कई लोग तो जरूरी काम के लिए भी पानी खरीदते हुए दिखे।

क्या कहते हैं सिटी के लोग

पानी की सप्लाई जब बंद होती है तो इसकी सूचना देनी चाहिए। चूंकि जिन जगहों पर दूसरा सोर्स नहीं है वहां पर परेशानी होती है। ऐसे में लोग अपने घरों में पानी का स्टॉक रखेंगे। एक दिन के पानी में दो दिन चलाना मुश्किल होता है।

वसीम आलम

लीकेज की समस्या को दुरुस्त करने के लिए विभाग को सेल बनाना चाहिए, जो तत्काल लीकेज को दुरुस्त करे और पानी की सप्लाई को चालू कर दिया जाए। अब पूरे दिन पानी नहीं आएगा तो दिक्कत होना लाजिमी है।

सुनील किस्पोट्टा

पानी की पाइपलाइन में लीकेज थी। इस वजह से तीन लाइन में सप्लाई नहीं हुई। रिम्स के अलावा टाउन में भी पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। लीकेज को दुरुस्त करा लिया गया है। मंगलवार से पानी की सप्लाई नॉर्मल हो जाएगी।

-कुमार नीरज, इइ डिस्ट्रीब्यूशन, बूटी

Posted By: Inextlive