>RANCHI: कोई इंजीनियर बनना चाहता है, तो कोई डॉक्टर। वहीं, कुछ का रूझान अलग फिल्ड में भी है। सबके सपने अलग-अलग हैं, लेकिन मंजिल एक है। कौन अपना सपना पूरा कर पाएंगे और कौन पिछड् जाएंगे, ये तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन, स्टूडेंट्स को उसकी इसी क्षमता का अहसास कराने के लिए गुरुवार को सिटी में इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट का आयोजन कराया गया। इसमें सबने अपने सपनों को ओएमआर शीट में संवारा।

ख्0 सेंटर पर हजारों स्टूडेंट्स ने दी आइआईटी

दैनिक जागरण और आई नेक्स्ट की ओर से गुरुवार को इंडियन इंटलीजेंस टेस्ट का आयोजन रांची के ख्0 सेंटरों पर किया गया। इसमें सभी जगह अलग-अलग टाइमिंग से एग्जाम कंडक्ट कराया गया। सुबह नौ बजे से ही टेस्ट की शुरुआत हो गई थी। इसके अलावा गुरुनानक स्कूल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वालों के लिए टेस्ट सेंटर बनाया गया था। जहां सबसे अधिक ख्म्0 स्टूडेंट्स ने टेस्ट दिया। एक क्लास रूम में हिन्दी मीडियम से टेस्ट देने वाले स्टूडेंट भी थे।

स्टूडेंट्स के टैलेंट का टेस्ट

स्कूल के बच्चों के लिए ये अलग तरीके का टेस्ट था। सिटी के डिफरेंट स्कूल में क्लास म् से लेकर क्ख् तक के बच्चे शामिल हुए। बच्चों ने बताया कि इस टेस्ट के माध्यम से पहले तो हमें ओएमआर शीट को कैसे फील किया जाता है, उसकी जानकारी मिली। इसके साथ ही हमें अपने लिए कैसा करियर सेलेक्ट करना है, ये भी जानने का मौका मिला।

यहां हुआ आईआईटी

-डीपीएस सेल टाउन

-स्वर्णरेखा स्कूल टाटीसिल्वे

-लाला लाजपत राय स्कूल,पुनदाग

-विकास पब्लिक स्कूल,पुनदाग

-आरटीसी हाई स्कूल

-गुरुनानक हायर सेकेंड्री स्कूल

-लाला लाजपत राय स्कूल,कडरू

-एस्काट इंटरनेशनल स्कूल

-सेंट्रल एकेडमी, कांके रोड

-प्रेमचंद इंटर कॉलेज

-प्रेमचंद हाई स्कूल

-स्टार इंटरनेशनल स्कूल

-डीएवी नंदराज, बरियातू

-साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल,बुंडू

-श्रद्धानंद बाल मंदिर, कमड़े

-मनन विद्या मंदिर

-मारवाड़ी प्लस टू स्कूल

-रामानुजम इंस्टीट्यूट

-मैटिक्स इंस्टीट्यूट

Posted By: Inextlive