RANCHI (22 न्श्चह्मद्बद्य): आईपीएल सीजन-7 के रांची में होनेवाले मैच के लिए 24 अप्रैल से ऑनलाइन टिकट मिलेंगे, जबकि 26 अप्रैल से काउंटर से टिकट लिए जा सकते हैं। रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को आईपीएल के दो मैचेज की मेजबानी मिली है। दो मई को पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाएगा, जबकि 13 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स का होमग्राउंड

गौरतलब है कि इंडिया में आईपीएल के दूसरे चरण का आगाज रांची से होना है। पिछले साल की तरह इस बार भी रांची को आईपीएल के दो मैचेज की मेजबानी मिली है। हालांकि, 2013 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रांची को होमग्राउंड बनाया था, जबकि इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स का रांची होमग्राउंड है। खास बात है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी आईपीएल में अपने होमग्राउंड पर मैच खेलेंगे। इसे लेकर रांची के क्रिकेट लवर्स खासे उत्साहित हैं। वे टिकट बिक्री शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

बुक माई शो पर बुकिंग

रांची में दो मई को चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होनेवाले मैच के लिए टिकटों की बिक्री पहले होगी। जो मैच देखना चाहते हैं, वे 24 अप्रैल से बुक माई शो वेबसाइट पर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। ऑनलाइन किए गए बुकिंग की स्लीप दिखाकर जेएससीए स्टेडियम में बनाए गए काउंटर से टिकट प्राप्त किया जा सकता है।

26 से काउंटर्स पर मिलेंगे टिकट

रांची में होनेवाले आईपीएल मैच के लिए काउंटर्स पर भी टिकट अवेलेबल होगा। जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में 26 मई से टिकटों की ऑफलाइन बिक्री शुरू होगी। जेएससीए के मीडिया प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि स्टेडियम में टिकट के लिए कई काउंटर बनाए जाएंगे। इसके अलावे सिटी के कई आउटलेट्स पर भी टिकट अवेलेबल होंगे।

तैयार हो रहा है पिच

आईपीएल के रांची में दो और 13 मई को होनेवाले मैच के लिए जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम धुर्वा में पिच बनाने का काम तेजी से चल रहा है। पिच क्यूरेटर वासुदेव ने बताया कि पिच को बेहतर बनाने की कोशिश है। पिच को अंतिम रूप से तैयार करने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा, ऐसे में यह बैट्समैन अथवा बॉलर्स के अनुकूल होगा, यह कहना अभी मुश्किल है। पिछले साल भी बल्लेबाजी के अनुकूल पिच बनाया गया था। हालांकि लास्ट सीजन में आईपीएल के यहां हुए मैचेज में रनों की बारिश नहीं हुई थी।

टिकटों के दाम तय

जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में दो मई को खेले जानेवाले मैच के लिए टिकट का कम से कम मूल्य 500 रुपए है। इसके अलावा 750, 1500 और 2500 रुपए के टिकट होंगे। बॉक्स के टिकट के दाम तीन हजार रुपए से पंद्रह हजार रुपए के बीच हैं। इसके अलावे 13 मई को होनेवाले मैच के लिए टिकट के दाम तीन सौ रुपए से शुरू होंगे, जबकि 500, 1000 और 2000 रुपए के भी टिकट लिए जा सकते हैं। इसके अलावा हॉस्ििपलिटी बॉक्स के लिए टिकट का दाम 2500 से 12500 रुपए रखा गया है।

Posted By: Inextlive