RANCHI: रिम्स में आउटसोर्सिग पर काम कर रहे स्टाफ्स को तीन महीने से पेमेंट नहीं मिला है। इस मामले को लेकर मंगलवार को दो दर्जन से अधिक स्टाफ्स डायरेक्टर से मिलने पहुंचे। लेकिन उन्होंने स्टाफ्स से मिलने से मना कर दिया। इसके बाद स्टाफ्स डायरेक्टर से मिलने की गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात गा‌र्ड्स ने उन्हें बाहर निकाल दिया। इसके बाद स्टाफ्स ने बुधवार को बैठक कर आगे की रणनीति बनाने का निर्णय लिया। साथ ही कहा कि अगर डायरेक्टर इस मामले में कोई एक्शन नहीं लेते है तो आंदोलन किया जाएगा। बताते चले कि रिम्स में आउटसोर्सिग पर फ्0 नर्स, टेक्निशियन काम कर रहे है।

ज्वाइनिंग लेटर भी नहीं मिला

स्टाफ्स अपनी मांगों को लेकर डायरेक्टर से मिलने पहुंचे स्टाफ्स ने बताया कि एजेंसी संचालक ने ज्वानिंग कराने के बाद भी आजतक लेटर नहीं दिया है। इसके अलावा कई लोगों का तो पीएफ और इएसआइ का भी पता नहीं है। अब तो काम करने के बाद भी पेमेंट नहीं दिया जा रहा है।

एजेंसी की मनमानी

कुछ स्टाफ्स ने बताया कि जो भी एजेंसी संचालक के विरोध में आवाज उठाता है, तो उसे निकाल दिया जाता है। इस चक्कर में लोग उसके खिलाफ आवाज नहीं उठाते है। अब हमलोग डायरेक्टर से इस मामले में शिकायत करने पहुंचे हैं, तो वो भी हमारी समस्या नहीं सुनना चाहते हैं। आखिर काम तो हमलोग रिम्स में ही कर रहे हैं न।

वर्जन

एजेंसी के सुपरवाइजर को बुलाकर सभी स्टाफ्स का पेमेंट देने को कहा गया। इसके अलावा सभी का पीएफ और इएसआइ डिटेल भी मांगा गया है, ताकि हमें भी यह जानकारी रहे कि एजेंसी स्टाफ्स के पेमेंट के लिए जो पैसे ले रही है, वो उन्हें मिल भी रहा है या नहीं। आखिर स्टाफ्स के हित के लिए सारी डिटेल एजेंसी से मांगी गई है।

-डॉ। बीएल शेरवाल, डायरेक्टर, रिम्स

Posted By: Inextlive