क्या-क्या मिला

--03 मैग्जीन

--04 मोबाइल

--08 सिम

-कर्रा थानांतर्गत डाड़ी गांव के समीप हुई गिरफ्तारी, रांची के चुटिया स्थित आवास से बरामद हुए हथियार

-एरिया कमांडर हरिहर महतो के खिलाफ कर्रा, खूंटी, जगरनाथपुर व धुर्वा थाना में दर्ज हैं हत्या समेत कई मामले

रांची, खूंटी : दो लाख के इनामी पीएलएफआइ के एरिया कमांडर हरिहर महतो उर्फ हरिहर राम (पिता जवाहर राम) को कर्रा पुलिस ने मंगलवार की रात गिरफ्तार कर लिया। हरिहर महतो कर्रा थाना क्षेत्र के घासीबारी गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर रांची पुलिस के सहयोग से उसके चुटिया स्थित किराये के आवास में छापेमारी कर भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र बरामद किए। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को सूचना मिली कि पीएलएफआइ एरिया कमांडर हरिहर महतो उर्फ हरिहर राम कर्रा थानांतर्गत डाड़ी गांव में आयोजित मेला में आने वाला है।

टीम ने की घेराबंदी

इस सूचना पर उन्होंने कर्रा थाना प्रभारी मुन्ना कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया। छापेमारी टीम ने निर्दिष्ट स्थान पर पहुंचकर उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी कर ली। रात में करीब आठ बजे एक संदिग्ध व्यक्ति को आते देख पुलिस ने जब उसे रोकने का प्रयास किया तो वह पुलिस को देखते ही भाग खड़ा हुआ। लेकिन, पहले से ही सतर्क पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास से एक 9 एमएम का लोडेड पिस्टल, 10 कारतूस और एक मोबाइल बरामद हुआ। बाद में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने स्वीकार किया कि वह पीएलएफआइ का एरिया कमांडर हरिहर महतो है।

आ‌र्म्स बरामद

पुलिस ने चुटिया स्थित उसके आवास से एक लोडेड ऑटो पिस्टल, तीन मैग्जीन, 7.65 एमएम के छह कारतूस, 1.15 बोर के चार कारतूस, सैमसंग कंपनी के सिम लगे तीन मोबाइल, असम प्रदेश से जारी मतदाता पहचान पत्र, विभिन्न कंपनियों के आठ सिम और एक हाथ से लिखा हुआ पर्चा बरामद किया गया, जिसमें पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर के कार्य एवं अधिकार के बारे में बताया गया है। एसपी ने बताया कि वह चुटिया में यशवंत केशरी के मकान में अपनी पहचान छिपाकर एक साल से पत्नी, बहन और दो बच्चों के साथ किराये पर रह रहा था।

असम का दिया था पहचान पत्र

किराये का मकान लेते समय उसने असम का पहचान पत्र दिया था। उन्होंने बताया कि हरिहर महतो पर झारखंड सरकार ने दो लाख का इनाम घोषित किया हुआ है। साथ ही संगठन में उसे प्रोन्नति देकर एरिया कमांडर से जोनल कमांडर बनाए जाने की तैयारी थी। हत्या सहित कई मामलों में दर्ज है प्राथमिकी : हरिहर महतो के विरुद्ध कर्रा, खूंटी, जगरनाथपुर व धुर्वा थाना में हत्या समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। हरिहर महतो की गिरफ्तारी से पुलिस को पीएलएफआइ संगठन के क्रियाकलापों की जानकारी मिलेगी। इस गिरफ्तारी को पुलिस की बड़ी सफलता माना जा रहा है। छापेमारी टीम में कर्रा थाने के सहायक अवर निरीक्षक वसीम अहमद व अजय शर्मा, हवलदार मेंजस ¨मज व पंकज कुजूर, आरक्षीय अमर सिंह, संजीव कुमार कांसी, उमेश यादव, धनंजय सिंह, विकास कुमार महतो, खिरोद्र पूरन, मिथलेश कुमार प्रमाणिक तथा बबलू नायक शामिल थे।

Posted By: Inextlive