RANCHI : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के नौ नंबर के लटमा रोड स्थित शिवालय अपार्टमेंट में शनिवार की देर रात भीषण डकैती कांड में जेल से बाहर निकले अपराधकर्मी गेंदा सिंह के सफारी गाड़ी का कहीं इस्तेमाल नहीं किया गया है? पुलिस इस बिंदू पर डकैत कांड की छानबीन कर रही है। पुलिस का यह भी मानना है कि सफारी गाड़ी पर सवार अपराधकर्मी कहीं से बाहर से आएं होगें? लेकिन, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि गेंदा सिंह गिरोह के मेंबर्स तो सफारी गाड़ी से डकैती कांड को अंजाम देने तो नहीें आए थे। हो सकता है गिरोह पुलिस और पब्लिक को चकमा देने के लिए बाहर के नंबर का इस्तेमाल किया हो? एसएसपी प्रभात कुमार ने कहा कि मामले का जल्द ही खुलासा होगा।

एक दर्जन से अधिक दागी कब्जे में

एसएसपी प्रभात कुमार के आदेश पर हटिया डीएसपी के नेतृत्व में जगन्नाथपुर पुलिस, धुर्वा और तुपुदाना की पुलिस इलाके में दबिश बढ़ा दी है। पुलिस ने इलाके से एक दर्जन से अधिक मोस्ट वांटेड और दागी किस्म के लोगो ंको पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उनलोगों से डकैती कांड का सुराग लिया जा रहा है।

जेल पहुंची पुलिस टीम

डकैती कांड का सूत्र तलाशने के लिए रांची पुलिस की एक टीम बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा पहुंची। बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में पुलिस ने कुछ बंद क्रिमिनल्स से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। जिस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

अपार्टमेंट के आसपास ही रहता है भेदिया?

पुलिस इस बात की छानबीन में भी जुटी है कि आखिर उस इलाके में अपार्टमेंट बहुत सारे हैं। लेकिन, अपराधकर्मियों ने शिवालय अपार्टमेंट में ही धावा क्यों बोला? क्या भेदिया उसी घर के आसपास रहता है। गार्ड कबसे ड्यूटी कर रहा है, किस कंपनी का है, यह भी छानबीन कर रही है।

तीन फ्लैट से 25 लाख से ज्यादा की डकैती

जगन्नाथपुर थाना एरिया के लटमा रोड के गली नंबर-9 में स्थित शिवालय अपार्टमेंट के तीन फ्लैट में शनिवार की देर रात सात-आठ की संख्या में आए डकैतों ने तीन घंटे तक तांडव मचाया था। इस दौरान डकैतों ने गार्ड को बंधक बनाने के बाद एक-एक कर तीनों फ्लैट से कैश व जेवरात समेत 25 लाख की संपत्ति लूट ली थी। डकैती का विरोध करने पर एक फ्लैट ओनर को पिस्टल की बट से मारकर डकैतों ने घायल कर दिया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद सिटी एसपी जया रॉय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की थी। डकैतों का सुराग पाने के लिए खोजी कुत्ते की भी मदद ली गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस बाबत जगन्नाथपुर थाने में एफआईआर दर्ज हो चुकी है और पुलिस डकैतों को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Posted By: Inextlive