--पॉलिटिक्स में आने के लिए वीआरएस ले चुके हैं स्टेट के कई आईपीएस

--अलग-अलग पार्टी से चुनाव मैदान में आजमा रहे हैं भाग्य

RANCHI : लोक सभा इलेक्शन की घोषणा के साथ स्टेट में इसका रंग दिखने लगा है। कल तक जो पॉलिटिशियंस एसी चैंबर में बैठकर ऑर्डर दे रहे थे, उनपर इलेक्शन फीवर चढ़ चुका है और वे घूम-घूमकर लोगों से आशीर्वाद मांग रहे हैं। इतना ही नहीं इस पॉलिटिक्स का ग्लैमर ब्यूरोक्रेट्स को भी अपनी ओर अट्रैक्ट करने लगा है। यही कारण है कि कई आईएएस और आईपीएस रैंक के ऑफिसर्स जॉब छोड़कर इलेक्शन के मैदान में आ चुके हैं।

चार आईपीएस लगा रहे हैं दाव

झारखंड के चार आईपीएस अधिकारी इस बार इलेक्शन में दाव लगानेवाले हैं। जमशेदपुर से एमपी अजय कुमार (आईपीएस) झारखंड विकास मोर्चा से जमकर पसीना बहा रहे हैं, तो रांची से अमिताभ चौधरी गली-गली घूम कर लोगों से आशीर्वाद मांग रहे हैं। आईपीएस रामेश्वर उरांव भी लोहरदगा से सांसद भवन में पहुंचने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं.वहीं रिटायरमेंट के बाद झारखंड के एक्स डीजीपी वीडी राम भी पलामू सीट से संसद पहुंचने के लिए लोगों से मिल रहे हैं। इनके अलावा स्टेट के एनर्जी सेक्रेटरी विमलकीर्ति सिंह (आईएएस), वीआरएस लेकर बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं और संभावना है कि उन्हे जमशेदपुर सीट से बीजेपी का टिकट मिल जाए।

ब्यूरोक्रेट्स पर एक नजर

नाम बैकग्राउंड लोकसभा क्षेत्र

1. रामेश्वर उरांव आईपीएस लोहरदगा

2. वीडी राम आईपीएस पलामू

3. अमिताभ चौधरी आईपीएस रांची

4. डॉ अजय कुमार आईपीएस जमशेदपुर लोकसभा,

'सोसाइटी के लोगों के साथ सीधा जुड़ने का माध्यम राजनीति है। इसमें हमलोग सीधे पब्लिक के पास जाकर उनकी प्रॉब्लम सुन सकते हैं और उसका सॉल्यूशन निकाल सकते हैं। इसलिए मैंने पॉलिटिक्स में कदम रखा है.'

अमिताभ चौधरी (आईपीएस), कैंडिडेट, रांची लोकसभा

Posted By: Inextlive