--एसडीओ के नेतृत्व में एसपी सिटी व पुलिस-प्रशासन की टीम ने की छापेमारी

--बाल बंदियों तक गांजा, खैनी पहुंचाए जाने की बात होती रही है उजागर

रांची : रांची के एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता के नेतृत्व में एसपी सिटी सौरभ कुमार व पुलिस-प्रशासन की टीम ने डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में शनिवार को छापेमारी की। छापेमारी में बाल सुधार गृह परिसर से पांच मोबाइल, तीन चार्जर, सिगरेट, खैनी, बीड़ी, पेचकस आदि मिले हैं। सवाल बाल सुधार गृह की सुरक्षा पर खड़ा हुआ है। एसडीएम ने कहा है कि पूरे मामले की जांच जारी है। जांच में जो भी दोषी मिलेंगे, उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बाल सुधार गृह में अवैध तरीके से आपत्तिजनक वस्तुएं पहुंच रही हैं। इसी सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम ने शनिवार को दिन के करीब साढ़े बारह बजे छापा मारा और करीब दो घंटे तक बाल बंदियों के कक्ष को खंगाला। पूरे मामले की जांच की जवाबदेही सदर थाने की पुलिस को मिली है। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि बाल बंदियों तक ये सामान पहुंचे कैसे। शक की सुई बाल सुधार गृह प्रशासन व सुरक्षा में तैनात जवानों पर भी है।

----------

खिड़की से फेंकने लगे

बाल सुधार गृह में जैसे ही पुलिस-प्रशासन की टीम पहुंची, सभी बाल बंदी अलर्ट हो गए। उनके पास जो भी आपत्तिजनक वस्तुएं थी, उसे खिड़की से बाहर फेंक दिया। टीम को सभी आपत्तिजनक वस्तुएं बाल सुधार गृह परिसर से ही मिली है।

-----

10 मई हुई थी बरामदगी

10 मई की शाम बाल सुधार गृह के बगल में मौजूद पान की दुकान (सुगरी पान दुकान) के संचालक द्वारा चारदीवारी के ऊपर से आपत्तिजनक सामान फेंका जा रहा था, जिसे वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने देख लिया था। इसके बाद दुकानदार तो भाग निकला, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने मौके से दो पैकेट गांजा, 40 पैकेट खैनी, 40 पैकेट बीड़ी, 58 पीस गुटखा, 86 पीस सुपारी, दो पैकेट सरसों का तेल, 32 पाउच सैंपू, 12 पैकेट बिस्किट व 20 पीस मिक्सचर बरामद किया था। सदर थाने की पुलिस उक्त मामले की भी जांच कर रही है।

---------

नशा का वीडियो वायरल

डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में बर्थ डे पार्टी होने की वीडियो वायरल हुई थी। वीडियो में बाल बंदी शराब, गांजा और सिगरेट पीते दिखे थे। वीडियो सामने आने के बाद आठ जून को पुलिस और डालसा की टीम ने रिमांड होम में छापेमारी की थी। तब भी रिमांड होम से कुछ आपत्तिजनक सामान मिले थे। तब भी टीम ने पूछा था कि बाल बंदियों तक मोबाइल, शराब और सिगरेट आदि कहां से पहुंचता है। उन्हें कौन लाकर देता है। निरीक्षण टीम ने रिमांड होम में तैनात पुलिसकíमयों से लिखित जवाब भी मांगा था।

Posted By: Inextlive