रांची : रांची के पिठोरिया में सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस के दौरान गोली मारकर पारसनाथ बेदिया की हत्या के मामले में फरार कृष्णा नायक की तलाश में पुलिस ने हर ठिकानों पर छापेमारी की। होटल कृष्णा रेसिडेंसी और घर में छापा मारा गया। हालांकि वह फरार मिला। इधर, पुलिस को खबर मिली है कि कृष्णा सरेंडर करने की तैयारी में है। इस मामले में आरोपित कृष्णा का शागिर्द मिथुन नायक पिस्टल के साथ पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस की पूछताछ में मिथुन नायक ने खुलासा किया था कि पारसनाथ की हत्या कुख्यात जमीन कारोबारी कृष्णा नायक के इशारे पर की गई थी।

मिथुन को दी थी पिस्टल

उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ से जुड़े कृष्णा नायक ने ही पारसनाथ की हत्या के लिए मिथुन को पिस्टल दी थी। उसी पिस्टल से कान में सटाकर गोली मार दी गई थी। यह घटना को विसर्जन जुलूस की आड़ में अंजाम दिया गया था, पूरी प्ला¨नग के तहत विसर्जन जुलूस में पारसनाथ को टारगेट किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। पारसनाथ की हत्या की योजना कृष्णा नायक ने ही बनाई थी। क्योंकि कृष्णा नायक द्वारा पिठोरिया थाने से कुछ ही दूरी पर कृष्णा रेजिडेंसी नाम का एक होटल बनाया गया है। उस होटल से पीछे एक बेशकीमती जमीन है जिसपर कृष्णा कब्जा करना चाहता था।

करते थे विरोध

इसका पारसनाथ बेदिया सहित अन्य लोग विरोध करते थे। इसी वजह से कृष्णा ने उसे रास्ते से हटाने का प्लान किया और मिथुन नायक को सरस्वती पूजा की आड़ में घटना को अंजाम देने की जिम्मेवारी दे दी। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि कृष्णा नायक पीएलएफआइ संगठन में भी रह चुका है। अब भी पीएलएफआइ के लिए काम करता है। पुलिस फिलहाल कृष्णा नायक की तलाश कर रही है। इस पूरे मामले का पर्दाफाश प्रेस कान्फ्रेंस कर रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने किया। उन्होंने बताया कि सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान हत्या की घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई थी। त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित मिथुन नायक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस की जांच में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। कई ¨बदुओं पर अभी जांच चल रही है।

होटल में उग्रवादियों के पैसा

पुलिस को जानकारी मिली है कि जिस होटल कृष्णा रेसिडेंसी को कृष्णा नायक ने बनवाया है उसमें उग्रवादियों का पैसा भी इन्वेस्ट हुआ है। विशेष तौर पर सुप्रीमो दिनेश गोप का पैसा इन्वेस्ट किए जाने की बात पता चली है। इस ¨बदु पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस को यह भी इनपुट मिला है कि कृष्णा नायक हथियारों का सप्लायर है। वह पिठोरिया सहित कई इलाकों में हथियारों की सप्लाई भी करता रहा है।

जमीन पर कब्जा दिलाने का काम

पुलिस के अनुसार आरोपित कृष्णा नायक के खिलाफ पुलिस को कई जानकारियां मिली है। वह इलाके में विवादित जमीन पर कब्जा दिलाने का काम करता है। इसके लिए अवैध हथियार और कुख्यात लोगों की टीम लेकर काम करता रहा है। अपने होटल के पीछे वाली जमीन पर वह कब्जा करना चाहता था। इसी वजह से पारसनाथ बेदिया की विसर्जन जुलूस की आड़ में हत्या की प्ला¨नग की गई और उसे मार डाला।

Posted By: Inextlive