रांची: संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा 04 अक्टूबर 2020 को आयोजित होनेवाली सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 को लेकर गुरुवार को अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) रांची लोकेश मिश्रा ने विभिन्न परीक्षा केंद्र के अधीक्षकों की ब्रीफिंग की। मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में आयोजित ब्रीफिंग में विभिन्न परीक्षा केन्द्र अधीक्षक उपस्थित थे। एडीएम लॉ एंड आर्डर ने सभी केंद्र अधीक्षकों की बातों को सुनते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन के साथ परीक्षा संचालन का निर्देश दिया।

यूपीएससी के दिशा निर्देशों के पालन का निदेश

ब्रीफिंग के दौरान लोकेश मिश्रा ने कहा कि परीक्षा संचालन के लिए संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा कोविड-19 के मद्देनजर जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं उनका पूरी तरह से सभी परीक्षा केन्द्रों को अनुपालन करना है। यूपीएससी की गाइडलाइन के अनुसार सभी परीक्षा केन्द्र अधीक्षक व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सेनेटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग की करें व्यवस्था

लोकेश मिश्रा ने सभी केंद्र अधीक्षकों को कहा कि परीक्षा देने आनेवाले स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करें, स्टूडेंट्स को सामान्य बॉडी टेंप्रेचर होने पर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दें। स्टूडेंट्स के केन्द्र में प्रवेश और सीटिंग अरेंजमेंट के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया। कहा कि थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान अगर कोई स्टूडेंट सिंप्टोमैटिक मिलता है तो इसके लिए यूपीएससी की गाइडलाइंस के अनुसार अलग से कमरे की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सेंटर में रिजर्व रखें मास्क

ब्रीफिंग के दौरान एडीएम लॉ एंड आर्डर ने कहा कि परीक्षा के दौरान कुछ ऐसे स्टूडेंट भी हो सकते हैं, जिनके पास मास्क न हो, ऐसी स्थिति में सभी केंद्र को मास्क रिजर्व रखना है और बिना मास्क वाले स्टूडेंट्स को मास्क उपलब्ध कराकर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश देना है। साथ ही परीक्षा संचालन में लगे कर्मी भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ग्लव्स, मास्क और फेसशील्ड का इस्तेमाल करें ताकि संक्रमण का खतरा ना हो।

Posted By: Inextlive