- रांची में मिले 124 नए संक्रमित, 329 रिकवर

- सिटी में फिर बड़ी संख्या में लोगों ने दी कोरोना को मात

रांची में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को मेयर आशा लकड़ा भी इसकी चपेट में आ गईं। मेयर ने फेसबुक के जरिए अपनी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना दी है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि पिछले दिनों उनके सीधे संपर्क में आए लोग भी अपना टेस्ट करा लें।

बड़ी संख्या में रिकवरी

रांची में कोरोना संक्रमितों की रिकवरी तेजी से हो रही है। पिछले पंद्रह दिनों में रांची में रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा है। मंगलवार को भी रांची में 329 लोगों ने कोरोना को मात देते हुए विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हासिल किया। वहीं रांची में मंगलवार को 124 नए संक्रमित भी मिले। हालांकि, राज्य भर से एक हजार से भी ज्यादा संक्रमितों की पहचान हुई, लेकिन स्वस्थ होने वालों की संख्या इससे ज्यादा रही। राज्य के पंद्रह जिलों से 1266 संक्रमितों के स्वस्थ होने की पुष्टि हुई है। दूसरी ओर, रांची के अलावा पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) से मंगलवार को करीब दो सौ कोरोना संक्रमित पाए गए।

अब प्राइवेट लैब में 1500 में होगा टेस्ट

प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर मशीन से कोरोना की जांच कराने पर अब महज 1500 रुपए लगेंगे। राज्य सरकार ने जांच की दर में संशोधन किया है। अभी तक यह दर प्रति सैंपल 2400 रुपये निर्धारित थी। आरटी-पीसीआर (रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन- पॉलीमरेज चेन रिएक्शन) मशीन से कोरोना जांच में इस्तेमाल की जाने वाली किट की कीमत में गिरावट आने के कारण इस दर में संशोधन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि निजी लैब द्वारा जांच के लिए 1,500 रुपये से अधिक राशि लेने पर झारखंड राज्य एपीडेमिक डिजीज (कोविड-19) रेगुलेशन - 2020 के प्रावधानों के तहत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive