रांची : झारखंड टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को रांची राइडर्स ने सिंहभूम स्ट्राइकर्स को 42 रनों से पराजित किया जबकि दूसरे मैच में जमशेदपुर जगलर्स ने दुमका डेयरडेविल्स को 30 रनों से हराया। पहले मैच में विजेता टीम के सुप्रिया चक्रवर्ती को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें यह पुरस्कार जेएससीए के सदस्य प्रियंका जालान ने प्रदान किया। जबकि दूसरे मैच में अर¨वद कुमार मैं द मैच चुने गए। उन्हें यह पुरस्कार पूर्व अंतर्राष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी सावित्री पूर्ति ने दिया।

पहला मैच रांची का

जेएससीए स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में रांची राइडर्स की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 167 रन बनाएं। आर्यमन सेन ने सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली। आदित्य सिंह ने 33, आलोक शर्मा ने 23, पंकज कुमार ने 25 और सुप्रियो चक्रवर्ती ने 13 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली। सिम भूमि स्ट्राइकर्स की ओर से बाल कृष्णा ने दो, अजय यादव, आर्यमन लाला और अमित कुमार ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में ¨सबू में स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 125 रन ही बना सकी। आदित्य सिंह ने सर्वाधिक 47 रनों की पारी खेली। विलफ्रेड बैंग ने दस, कुमार करण ने 11, सुमित कुमार ने 10 रन बनाएं। रांची की ओर से सुप्रिया चक्रवर्ती और रवि यादव ने दो-दो विकेट ली है जबकि मनीष और रौनक कुमार को एक-एक सफलता मिली। दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जमशेदपुर जगलर्स की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

93 रनों की शानदार पारी

अर¨वद कुमार ने 48 गेंदों पर पांच चौके और 8 छक्कों की मदद से 93 रनों की शानदार पारी खेली। चाल सिंह ने 38 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की सहायता से 53 रन बनाए। कुमार ने 27 और राहिल रियाज ने 13 रन बनाए विवेकानंद तिवारी 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दुमका डेयरडेविल्स की ओर से विवेकानंद तिवारी ने 3 और निशिकांत एक विकेट लिए। जवाब में दुमका डेयरडेविल्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 180 रन ही बना सकी। अरनव सिन्हा ने 16, भानु आनंद ने 31, मोहित कुमार ने 33, अनुराग संजय ने 11, जुनेद अशरफ ने 28, राम रोशन शरण ने 16, सोनू कुमार सिंह 28 रन बनाए। जयपुर की ओर से अतुल सिंह और विशाल सिंह ने दो-दो विकेट लिए। जसकरण सिंह, आशीष कुमार और राहुल प्रसाद को एक-एक सफलता मिली।

Posted By: Inextlive