RANCHI: रिम्स में अब मरीजों को खाने की किचकिच नहीं होगी। उन्हें टाइम पर खाना मिलेगा। इतना ही नहीं, पैक्ड खाना उनके बेड तक पहुंचेगा। इसके लिए रिम्स ने एक एजेंसी का चयन कर लिया है, जो मरीजों को साफ-सुथरा हाइजेनिक खाना उपलब्ध कराएगी। विभाग से मंजूरी के लिए पत्र भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के साथ ही रिम्स में आउटसोर्सिग पर डाइट की व्यवस्था शुरू हो जाएगी। लेकिन इस बार मरीजों की थाली में नान वेज नहीं होगा। इसकी जगह मरीजों को हाइ प्रोटीन और विटामिन वाला डाइट दिया जाएगा।

नान वेज के चक्कर में देरी

मरीजों को डाइट देने का काम रिम्स के कर्मचारियों के जिम्मे था। ऐसे में मरीजों को आए दिन टाइम से खाना नहीं मिलता तो कभी खाने के वक्त उन्हें नाश्ता दिया जाता था। वहीं जिस दिन नान वेज दिया जाता था उस दिन तो खाने का मरीज इंतजार करते रहते थे। हफ्ते में एक दिन मरीज को मछली और एक दिन चिकन दिया जाता था।

फल-दूध की चोरी रुकेगी

वर्तमान व्यवस्था के तहत मरीजों को नाश्ते में फल और दूध दिया जाता है। ऐसे में कई बार दूध और फल चोरी कर ले जाने की भी कंप्लेन आ चुकी हैं। वहीं कई बार रंगे हाथों स्टाफ को पकड़ा भी गया था। लेकिन नई व्यवस्था के लागू होते ही यह समस्या खत्म हो जाएगी।

वर्जन

बाहर की एक कंपनी टेंडर में चुनी गई है, जिसने मरीजों को खाना उपलब्ध कराने के लिए टेंडर डाला था। जल्द ही इसका नोटिफिकेशन हो जाएगा। इसके बाद मरीजों को पैक्ड खाना मिलेगा।

-डॉ। बीएल शेरवाल, डायरेक्टर, रिम्स

Posted By: Inextlive