-खराब होने के बाद गाडि़यों को नर्सिंग कैंपस में कर दिया जा रहा है डंप

-नर्सिंग स्कूल के हॉस्टल में स्टाफ ने जमा रखा है कब्जा

-नोटिस के बावजूद हॉस्टल नहीं कर रहे खाली, स्टूडेंट्स परेशान

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (17 रूड्डह्म) : सदर हॉस्पिटल कैंपस में नर्सिग स्कूल चल रहा है, जहां हर साल सैकड़ों नर्स अपनी पढ़ाई और ट्रेनिंग करती हैं। इसके बाद उन्हें मरीजों की सेवा के लिए तैनात कर दिया जाता है। लेकिन हॉस्पिटल में काम करने वाले कुछ स्टाफ्स ने उनके हॉस्टल में कब्जा जमा रखा है। ट्रांसफर होने के बाद भी वे हॉस्टल खाली करने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं, नर्सिग स्कूल कैंपस को डंपिंग यार्ड बनाकर छोड़ दिया गया है, जिससे कि वहां पढ़ाई करने वाली स्टूडेंट्स परेशान हैं। स्कूल के अधिकारियों ने कई बार कंप्लेन भी की, इसके बावजूद व्यवस्था में कोई सुधार नहीं दिख रहा है।

खराब गाडि़यां कर रहे डंप

हॉस्पिटल कैंपस में कहीं भी सुरक्षित जगह नहीं है, जहां गाडि़यों को रखा जा सके। ऐसे में हॉस्पिटल और सिविल सर्जन ऑफिस की खराब होने वाली गाडि़यों को लाकर नर्सिग स्कूल कैंपस में जमा कर दिया जाता है। इस वजह से आसपास में गंदगी का भी अंबार लगता जा रहा है, जिससे कि मच्छरों के पनपने का खतरा बढ़ गया है।

आदेश के बाद भी डटे हैं हॉस्टल में

कंप्लेन के बाद अवैध रूप से रह रहे स्टाफ्स को सीएस ऑफिस से नोटिस भी जारी किया गया। वहीं उन्हें जल्द से जल्द हॉस्टल खाली करते हुए स्टूडेंट्स को हैंडओवर करने को कहा गया। लेकिन स्टाफ हॉस्टल खाली करने को तैयार ही नहीं है। इससे साफ है कि उन्हें किसी तरह की कार्रवाई का कोई डर नहीं है। यही वजह है कि आदेश के बाद भी वे हॉस्टल में डटे हुए हैं।

Posted By: Inextlive