RANCHI: रिम्स में चल रहे सिनर्जी फेस्टिवल के 7वें दिन मंगलवार को स्टूडेंट्स के बीच जोश और जुनून सिर चढ़ कर बोल रहा था। पेटिंग और फुटबॉल के इवेंट्स में स्टूडेंट ने पूरे उत्साह के साथ पार्टीसिपेट किया। कैनवास पर स्टूडेंट ने अपने मन के अनुसार तस्वीरें उकेरीं। इस इवेंट के विनर रहे जेनिफर, रिमा, स्नेहा और रागिनी। इसके बाद हुए फुटबाल मैच में 2014 बैच ने 2012 को 2-1 से हराया। वहीं चेस के इवेंट में अशरफ और तुहिन विनर रहे। इसके अलावा कैरम में सुनील और करन राज ने बाजी मारी। बुधवार को आउटफिट पेटिंग, मास्क मेकिंग और फेस पेटिंग के इवेंट होंगे।

रांची फिल्म एकेडमी की स्थापना 24 को

जिम्मी मॉडल और दीपांजलि ग्रुप मिल कर रांची फिल्म एकेडमी की स्थापना करने जा रहे हैं। जहां एक्टिंग और मॉडलिंग के तीन महीने का कोर्स कराया जाएगा। इसके पूरा होने पर स्टूडेंट्स को फ्री में पोर्ट-फोलियो और आर्टिस्ट कार्ड मुहैया कराया जाएगा। रांची फिल्म एकेडमी मुंबई की कास्टिंग एजेंसी सरस मंथन एंटरटेनमेंट के साथ जुड़ी हुई है। इस एकेडमी में कोर्स के दौरान समय-समय पर मुंबई से टीवी सीरियल और फिल्म के कलाकार आकर स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग देंगे। इस संस्थान की स्थापना 24 जनवरी, शनिवार को दोपहर 3 बजे दीपांजलि फ‌र्स्ट फ्लोर, व्योहार आई हॉस्पीटल करमटोली जेल रोड में हो रही है।

आरयू का एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से सोमवार को 2015 का एग्जामिनेशन कैलेंडर जारी कर दिया गया है। इसमें ग्रेजुएशन, पीजी, एमबीबीएस से लेकर एमबीए और बीटेक एग्जाम की संभावित तारीखें तय की गई हैं। इसके तहत ही एग्जाम लिए जाएंगे। वहीं इस बार भी 2014 की तरह इस एग्जामिनेशन कैलेंडर में भी एमफिल को शामिल नहीं किया गया है। जबकि इसी सेशन से एमफिल की पढ़ाई शुरू होनी है। इस कैलेंडर के अनुसार रांची यूनिवर्सिटी में एग्जाम का सीजन फरवरी से ही शुरू हो जाएगा।

Posted By: Inextlive