-विवेकानंद विद्या मंदिर में बनाए गए हैं दो सेनेटाइजेशन चैंबर

-पेरेंट्स को बुलाकर दिखाई गई व्यवस्था, इजाजत लेकर ही बुलाए गए स्टूडेंट्स

रांची: कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्कूलों को बंद किया गया था, लेकिन अब हाई स्कूल स्टूडेंट्स के लिए खोल दिए गए हैं। क्लास 9 से लेकर 12 तक स्टूडेंट्स को स्कूलों में बुलाया जा रहा है, जिससे स्कूलों में बहुत हद तक रौनक लौट आई है। इसी कड़ी में धुर्वा स्थित विवेकानंद विद्या मंदिर स्कूल में बच्चों की सेफ्टी के लिए बेहतरीन इंतजाम किए गए हैं। 6 अगस्त से स्कूल खुला है और यहां दो सेनेटाइजेशन चैंबर बनाए गए हैं। बच्चों को पूरी तरह से सेनेटाइज करने के बाद ही क्लासरूम में जाने की इजाजत है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए क्लास में बच्चों को बिठाया जा रहा है। सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं, उसी वक्त सेनेटाइजर से उन्हें सुरक्षित किया जा रहा है। इसके बाद क्लासरूम में एक डेस्क पर एक ही बच्चे को बिठाया जा रहा है। चूंकि अभी ज्यादातर जूनियर क्लासेज खाली हैं, इसलिए क्लासरूम की कमी नहीं है। इस वजह से स्कूल में बेहतर व्यवस्था के साथ बच्चों को बिठाकर पढ़ाया जा रहा है।

मास्क भी है अनिवार्य

स्कूल में मास्क अनिवार्य है। बच्चों के अलावा टीचर्स, स्टाफ और अन्य पदाधिकारी भी मास्क का रेगुलर इस्तेमाल कर रहे हैं। विवेकानंद विद्या मंदिर स्कूल में पेरेंट्स को भी बुलाकर इंतजाम दिखाए जा रहे हैं। पेरेंट्स से पहले ही लिखित अनुमति ली गई है, तभी स्टूडेंट्स को स्कूल में आने की इजाजत दी गई है।

हमारे स्कूल में स्टूडेंट्स की सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा गया है। बच्चों को कोविड से बचाने के लिए केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार के सभी गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है। रोज पूरे स्कूल कैंपस की सफाई तो होती ही है, साथ ही साथ सेनेटाइजेशन का पूरा इंतजाम किया गया है। पेरेंट्स भी पूरी तरह से संतुष्ट होकर अपने बच्चों को स्कूल भेज रहे हैं।

अभय मिश्रा, सचिव, विवेकानंद विद्या मंदिर, धुर्वा

Posted By: Inextlive