--मेदांता रांची से रवानगी के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पहुंचे

--डॉक्टरों की टीम भी है साथ में, शिबू सोरेन हैं कोरोना संक्रमित

रांची : कोरोना से संक्रमित राज्यसभा सांसद और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन को बेहतर उपचार के लिए रांची से मंगलवार को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल के लिए रवाना किया गया। रांची में वे मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अस्पताल के चिकित्सकों की मौजूदगी में चार बजे बोकारो स्टेशन के लिए मेदांता के एंबुलेंस से भेजा गया। साथ में चिकित्सकों की टीम भी गई। बोकारो स्टेशन से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस से स्पेशल एंबुलेंस बोगी अटैच कर गुरुग्राम ले जाया जाएगा। शिबू सोरेन को कोरोना संक्रमण के अतिरिक्त फेफड़े में संक्रमण की भी शिकायत थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

शिबू की पत्नी भी पॉजिटिव

उल्लेखनीय है कि शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से घर पर आइसोलेट थे। हालांकि अन्य बीमारियों को देखते हुए एहतियातन शिबू सोरेन को एक दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रांची में डॉ। तापस की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। चिकित्सकों का कहना है कि शिबू सोरेन की तबीयत स्थिर है। बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें गुरुग्राम भेजा गया है।

चढ़ाया गया प्लाज्मा

मेदांता हॉस्पिटल में शिबू सोरेन को मंगलवार की सुबह प्लाज्मा भी चढ़ाया गया। रिम्स से प्लाज्मा मंगाया गया था। शिबू सोरेन के लिए रात 2:30 बजे रांची जिला पुलिस बल के जवान लल्लू कुमार यादव ने रिम्स में प्लाज्मा डोनेट किया था। जिला प्रशासन प्लाज्मा डोनेट करने के लिए कोरोना से ठीक हुए मरीज को तलाश रहा था। जब इसकी जानकारी मिली तो तत्काल देर रात प्लाज्मा डोनेट कराया गया।

Posted By: Inextlive