रांची। पिस्का मोड़ से आगे सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो चुका है। सड़क के दोनों ओर सड़क चौड़ी की जा रही है। इस कारण सड़क के दोनों ओर खुदाई कर दी गई है, जिससे यहां जाम की स्थिति बन रही है। दरअसल सड़क के दोनों ओर के क्षेत्र को पहले खुदाई कर इसमें डस्ट डाल कर समतल किया जाना है। इसके बाद ही पिच रोड की ढलाई की जाएगी। लेकिन फिलहाल पिस्का मोड़ में रहने वाले और यहां से गुजरने वाले लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि सड़क के किनारे ही डस्ट और मलवा गिराकर छोड़ दिया गया है। जिससे ट्रैफिक डिस्टर्ब हो रही है। पूरे दिन पिस्का मोड़ से लेकर पंडरा तक जाम की स्थिति बनी रहती है। पुलिस को सड़क पर उतर कर यहां यातायात संभालना पड़ रहा है।

ओटीसी तक होगा सड़क चौड़ीकरण

पिस्का मोड़ से ओटीसी ग्राउंड तक सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है। इससे पहले पंडरा से ओटीसी ग्राउंड तक चौड़ीकरण हो चुका है। लेकिन इससे आगे जमीन नहीं होने के कारण काम आगे नहीं बढ़ सका था। जमीन मालिकों ने अपने आवास और प्रतिष्ठान का एरिया थोड़ा पीछे कर सड़क बनने के लिए जगह दी है। इसके लिए भवन मालिकों को मुआवजा का भुगतान भी किया गया है। जगह निकलने के बाद एक बार फिर से सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो चुका है। रात के वक्त काम किया जा रहा है। लेकिन सड़क पर मैटेरियल पडे़ रहने के कारण आम लोगों और दुकानदारों को परेशानी हो रही है। पिस्का मोड़ से आगे सड़क की चौड़ाई काफी कम है। दोनों ओर से दुकानें भी बनी हुई हैं। सर्वे कराकर दुकानों और भवनों को चिन्हित किया गया था। अब इस पर काम शुरू किया जा चुका है।

----

रातू रोड से पिस्का मोड़ तक एलिवेटेड रोड भी बनना है

इधर राजभवन से लेकर पिस्का मोड़ तक एलिवेटेड रोड बनाने की योजना प्रस्तावित है। इस दिशा में भी तेजी से काम चल रहा है। जानकारी के अनुसार, अगले महीने तक टेंडर फाइनल कर इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। राजभवन से पिस्का मोड़ तक बनने वाले एलिवेटेड रोड पिस्का मोड़ से दो भाग में बंट जाएगा। एक भाग सर्ड और दूसरा बिजली ऑफिस तक जाएगा। वर्तमान में पिस्का मोड़ तक जो सड़क बन रही है उसे एलिवेटेड रोड से मिला दिया जाएगा। इससे राजभवन से लेकर पिस्का मोड़ होते हुए पंडरा, रातू और इससे आगे जाया जा सकेगा। पिस्का मोड़ से लेकर रातू रोड में लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगा। इस रूट में यातायात भी सुगम हो जाएगा। पिस्का मोड़ के दुकानदारों ने काम की सराहना करते हुए कहा कि काम बढि़या हो रहा है। लेकिन तेजी से काम होता तो दुकानदारों को परेशान नहीं होना पड़ता। धीमी गति से काम होने के कारण हर दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। यहां पूरे दिन गाडि़या सरकती रहती हैं।

Posted By: Inextlive