RANCHI: राजधानी के अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित सहजानंद चौक के पास सरस्वती पूजा करने जा रही दो छात्राओं के साथ छिनतई की वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे तीन स्नेचरों में से एक को छत्राओं ने साहस दिखाते हुए धर दबोचा। इसके बाद स्थानीय लोगों ने पकड़े गए स्नेचर की जमकर धुनाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए स्नेचर्स ने गुरुवार को ही राजधानी के अलग-अलग इलाको में दो जगह से मोबाइल की छिनतई की थी।

छत्राओं ने दिखाई हिम्मत

राजधानी रांची में इन दिनों आम लोग भी अपराधियों का खुलकर विरोध कर रहे हैं। यही वजह है कि अब अपराधी भी खौफ में रहने को मजबूर हैं। ताजा मामला रांची के अरगोड़ा इलाके का है, जहां ट्यूशन में सरस्वती पूजा मनाने जा रही दो छात्राओं के मोबाइल छीन कर भाग रहे तीन स्नेचरों का पीछा कर एक को धर दबोचा।

दो फरार

दरअसल, अरगोड़ा चौक के पास से दो छात्राएं गुजर रही थी। इसी बीच स्नेचर मो कलाम अपने तीन साथियों के साथ वहां पहुचा और एक छात्रा का मोबाइल छीन कर फरार होने लगा। लेकिन दोनों छात्राओं ने हिम्मत नहीं हारी और उनका पीछा करते हुए एक को स्कूटी से बाहर खींच कर सड़क पर पटक दिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मोहम्मद कलाम की जमकर पिटाई कर दी। हालांकि इस बीच बाकी दोनों स्नेचर फरार हो गए।

पुलिस के हवाले

पकड़े गए स्नेचर मोहम्मद कलाम को स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा। तलाशी के दौरान उसके पास से छीना हुआ मोबाइल भी बरामद किया गया। पिटाई करने के बाद स्थानीय लोगों ने मोहम्मद कलाम को अरगोड़ा पुलिस के हवाले कर दिया। थाने में पूछताछ के दौरान कलाम ने बताया कि वह अपने और दो साथियों जसीम और बिलाल के साथ छिनतई करने के लिए निकला था। इस दौरान उसने पहले कडरू इलाके में एक लड़की से मोबाइल छीना था। उसके बाद अरगोड़ा चौक पर मोबाइल छीन रहे थे, लेकिन इसी दौरान पकड़े गए।

छापेमारी में लगी पुलिस

पकड़े गए मोहम्मद कलाम का बड़ा छिनतई गिरोह है। ये लोग खासकर महिलाओं और छात्राओं को अपना निशाना बनाते हैं। पुलिस के अनुसार, मोहम्मद कलाम के फरार साथियों की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है, सभी रांची के हिंदपी?ी इलाके के रहने वाले हैं।

Posted By: Inextlive