54 करोड़ रुपए से संवरेगा जयपाल सिंह स्टेडियम

Updated Date: Wed, 16 Mar 2016 02:10 AM (IST)

RANCHI : राजधानी रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम की रौनक वापस आएगी। राज्य सरकार ने इसे संवारने का फैसला किया है। स्टेडियम के रिनोवेशन और ब्यूटीफिकेशन पर 54 करोड़, 25 लाख, 84 हजार 700 रुपए खर्च किए जाएंगे। मंगलवार को रघुवर दास की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट में इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। कैबिनेट ने बड़ा तालाब में स्वामी विवेकानंद की विशाल प्रतिमा लगाने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी है। इसकी स्थापना मेकॉन के सहयोग से की जाएगी। कैबिनेट की इस बैठक में 25 प्रस्तावों को मंजूरी मिली।

टेक्निकल कॉलेज खुलने का रास्ता साफ

राज्य में अब टेक्निकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया सरल कर दी गई है। कैबिनेट ने एआईएसईसीटी यूनिविर्सटी बिल 2016 को मंजूरी दे दी है। अब उम्मीद है कि यहां कई तकनीकी संस्थान खुल पाएंगे। इतना ही नहीं, इस बिल को स्वीकृति मिलने से सभी विश्वविद्यालय और उच्च तकनीकी शिक्षण संस्थान की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग सरकार कर सकेगी। कैबिनेट ने बीआईटी सिंदरी कैंपस में 78 करोड़, 67 लाख, 52 हजार, 400 रुपए से 12 नए निर्माण कराए जाने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दे दी है।

आरओबी पर खर्च होंगे 58 करोड़

कैबिनेट ने दो आरओबी के लिए 58 करोड़, 27 लाख, 4 हजार 146 रुपए के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है। इसके तहत नोवामुंडी-बड़ाजामदा रोड पर बनने वाले आरओबी पर 41 करोड़, 50 लाख, 40 हजार, 830 रुपए खर्च किए जाएंगे, जबकि जामा-जामताड़ा रुपनारायण पथ पर चितरंजन-बोडमा स्टेशन के बीच एलसी गेट पर 16 करोड़, 76 लाख, 63 हजार 316 रुपए की लागत से आरओबी बनेगा।

इन प्रस्तावों को भी स्वीकृति

-हाईकोर्ट में एक वरीय महाधिवक्ता, 4 अपर महाधिवक्ता, 4 अपर स्थायी सलाहार समेत 9 पद किए गए सृजित

-स्पेशल ऑक्जलरी पुलिस में कमांडेंट, असिस्टेंट कमांडेंट, सिपाही और हवालदार की बढ़ाई गई उम्र सीमा

-झारखंड मलिक मुसलिम को राज्य के पिछड़े वर्गो की सूची में किया जाएगा शामिल

-राज्य स्तरीय पर्यटन संवर्धन समिति और जिला स्तरीय संवर्धन समिति का होगा गठन

- झारखंड पथ विक्रेता आजीविका संरक्षण एवं विनियमन नियमावली 2015 मंजूर

- बक्सा डैम जलाशय योजना के पुनरुद्वार पर खर्च होंगे 5942.36 लाख रुपए

- गिरिडीह में सालिड वेस्ट मैनेजेमेंट योजना के लिए 17088 लाख रुपए की दी गई स्वीकृति

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.